IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, IPL में अकेले दम पर पलटता था मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को एक बार फिर लगभग 3 साल बाद इंडियन टीम में शामिल किया गया है. आईपीएल 2022 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एक फिनिशर का रोल अदा किया है. आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 183.33 का रहा है. आईपीएल की परफॉर्मेंस को देखते हुए ही उन्हें टीम में शामिल किय गया है.

इस खिलाड़ी को किया नज़रअंदाज़

साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में लखनऊ सुपर जायंट्स (LUCKNOW SUPER GAINTS) की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान को नहीं चुना गया. मोहसिन खान (MOHSIN KHAN) ने आईपीएल 2022(IPL 2022) में अपनी गेंदबाज़ी से सभी को हैरान किया है. उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने महज़ 20 लाख रूपए की प्राइस देकर खरीदा था.

150 से उपर करते हैं गेंदबाज़ी

मोहसिन खान के पास सटीक लाइन लेथ के साथ-साथ तेज़ रफ्तार भी है. तेज़ रफ्तार के साथ सधी हुई लाइन लेंथ किसी भी बल्लेबाज़ के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. मोहसिन ने आईपीएल में कई बार 150 किमी की रफ्तार से ज़्यादा गेंद फेंकी है. मोहिसन को देखकर लोगों को उनके अंदर ज़हीर खान की झलक दिखाई देती है. मोहसिन एक संपूर्ण गेंदबाज़ के रूप में दिखाई देते हैं.

IPL 2022 में मचाया बवाल

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान ने आईपीएल में कुल 13 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, मोहसिन ज़्यादा विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके. लेकिन उन्होंने अपनी ज़बरदस्त इकॉनमी से सभी को हैरान कर दिया. पूरे सीजन उनकी इकॉनमी 5.93 की रही. एक तेज़ गेंदबाज़ के लिहाज़ ये एक चौंका देने वाली इकॉनमी है. इस सीजन के एक मुकाबले में 16 रन देकर उन्होंने 4 विकेट हासिल किए, ये उनका बेस्ट रहा. इसके बाद भी सिलेक्टर्स ने उन पर नज़रें नहीं रखी.

अफ्रीका के खिलाफ इंडियन टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

0/Post a Comment/Comments