IND vs SA: टीम इंडिया को मिला रोहित शर्मा का विकल्प, साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगा ओपनिंग, IPL में दिला चुका है खिताब


आने वाली 9 जून से इंडिया और साउथ अफ्रीका(SOUTH AFRICA) के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस सीरीज में IPL  में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. पूरी सीरीज यंगस्टर्स के उपर ही खेली जाएगी. टीम के बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टीम की कप्तानी केएल राहुल (KL RAHUL) करते हुए दिखाई देंगे. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की जगह ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए करेगा ओपनिंग.

रोहित की जगह ये करेगा ओपन

टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि टीम के लिए कप्तान केएल राहुल के लिए ओपन कौन करेगा. इस सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि केएल राहुल के साथ गायकवाड़ ओपनिंग का ज़िम्मा संभाल सकते हैं. आईपीएल 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ विनिंग टीम का हिस्सा थे. हालांकि, इस सीजन उनका परफॉर्मेंस उतना खास नहीं रहा है.

चेन्नई को जिताई है आईपीएल ट्रॉफी

उल्लेखनीय है ऋतुराज गायकवाड़ साल 2021 चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. साल 2021 के आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर बोला था. उन्होंने पूरे सीजन में 16 मैचों में 45.35 के औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए थे. उन्होंने ओरेंज कैप भी अपने नाम किया था. चेन्नई को जिताने ऋतुराज का एक बड़ा हाथ था.

IPL  2022 में नहीं दिखा जलवा

14वें सीजन के ओरेंज कैप होल्डर ऋतुराड गायकवाड़ इस साल आईपीएल 2022 में कुछ खास नहीं कर पाए. उनका बल्ला लगभग पूरे सीजन खामोश रहा. इस सीजन 2022 में ऋतुराज ने 14 मैचों सिर्फ 26.29 की औसत से 368 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर, हार्दिक पांड्या, युजवेंद चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

0/Post a Comment/Comments