IND vs SA: “उमरान मलिक अब भारत के लिए खेलने को तैयार है” तीसरे टी20 में उमरान को मिलेगा मौका दिग्गज खिलाड़ी ने कही ये बात


भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच पांच टी20 मैच को सीरीज भारत में खेली जा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरुआती दो मैच खेले भी जा चुके हैं। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने दोनों मैच हारे है। जिसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-0 की बढ़त के साथ मौजूद हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की स्क्वाड में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के बाद आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उमरान मालिक को टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। जिसके बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने इस विषय में सवाल उठाए हैं।

दिलीप वेंगसरकर ने कहा टींम में परखने का सही समय

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके दिलीप वेंगसरकर ने भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह ना मिलने के बाद इस विषय में सवाल किए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर कहा कि भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों को मौका क्यों नहीं दे रहे हैं? ये समय उन्हें परखने के लिए सही है। उन्होंने कहा

” दिलीप वेंगसरकर को ऐसा कोई संदेह नहीं है। खेल पर हर किसी का नजरिया अपना होता है, अलग होता है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि उमरान मालिक ने इस साल 2022 में आईपीएल में उस तरह की गति और सटीकता दिखाने के बाद खेलने के हकदार है। साथ ही जब आप घर पर यानी घरेलू सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हों। तो उसके जैसे किसी को परखने का यह सही समय है”।

आईपीएल 2022 में किया कमाल

उमरान मालिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए टॉप पर थे। उन्होंने इस सत्र आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 20.18 के औसत और 9.03 के इकॉनमी रेट से 22 विकेट झटके हैं। वहीं मिडिल ओवर में चरण में विकेट लेने में महत्वपूर्ण भूमिका को भी बखूबी ही निभा रहे थे। लेकिन लीग के अंत में उमरान मालिक को सीजन के उभरते खिलाड़ी के रूप में भी नामित किया गया था। आईपीएल 2022 में 14 मैच में 22 विकेट लिए है।

बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज में दूसरा मैच भी भारतीय टीम में गंवा दिया है। जिसके बाद सीरीज जीत के लिए तीसरा ही मैच करो या मरो की स्तिथि वाला होगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-0 से आगे है।

0/Post a Comment/Comments