IND vs SA: दिनेश कार्तिक समेत इन पांच खिलाड़ियों ने पक्की की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह, चयनकर्ताओं की बढ़ी मुश्किलें


इंडिया अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज का अंतिम मैच में बारिश के चलते कोई परिणाम नहीं निकल पाया है. सीरीज (IND vs SA) 2-2 से बराबर रही. इस सीरीज में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया. वहीं, टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी दिखाई दिए जिन पर आगामी वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं की नज़र रहेगी. हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1.ईशान किशन

इस लिस्ट में ओपनिंग की दावेदारी ईशान किशन (ISHAN KISHAN) से ज़्यादा कोई नहीं कर सकता है, उन्होंने सीरीज के चारो मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 41.20 की औसत और 150.36 के स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए. पूरी सीरीज में 200 का आंकड़ा पार करने वाले सिर्फ ईशान किशन ही मौजूद रहे.

2. हार्दिक पांड्या

एक वक़्त पर टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने पहले टीम में अपनी जगह बनाई और फिर लोगों के दिल में. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) एक अलग ही रूप में दिखाई दिए. इस सीरीज में हार्दिक ने खासकर अंत में आकर जो पारियां खेली हैं, वो टीम के लिए काफी मददगार साबित हुईं. ऐसे में वर्ल्ड कप में सिलेक्टर्स की नज़र हार्दिक पांड्या पर ज़रूर रहेगी.

3. दिनेश कार्तिक

इस खिलाड़ी की तो क्या ही कहने, तीन साल बाद टीम में वापसी और अब सीधा वर्ल्ड टीम में दावेदारी. 37 साल के दिनेश कर्तिक (DINESH KARTIK) ने सबसे पहले तो ये बताया कि उम्र वाकई महज़ एक नंबर है.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आरसीबी (RCB) से लेकर इंडिया टीम का फिनिशर बनना दिनेश कार्तिक (DINESH KARTIK) ने एक लंबा संफर तय किया है.

4. भुवनेश्वर कुमार

इस सीरीज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ पाने वाले भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) ने साफ दिखाया कि अनुभव आपसे क्या कुछ करवा सकता है. उन्होंने सीरीज में किफायती गेंदबाज़ी के साथ 6 विकेट अपने नाम किए. आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा,

“मैं अभी बिल्कुल फिट हूं. टीम में मेरा रोल अब भी वही है जो पहले थे. मैं पावरप्ले में गेंदबाजी करता हूं. इसके बाद मैं अंतिम ओवरों में भी गेंदबाजी करता हूं.”

5. हर्षल पटेल

आईपीएल से लेकर इंटरनेशनल तक हर्षल अपनी एक ही लय में दिखाई दिए. उन्होंने इस सीरीज में 7 विकेट अपने नाम किए. इसी के साथ वो सीरीज में सबसे ज़्याद विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने. हर्षल का इस तरह से लगातार फॉर्म में रहना चयनकर्ताओं को आकर्षित कर सकता है.

0/Post a Comment/Comments