IND vs SA: पांचवे टी20 में भारतीय टीम में होगा मात्र 1 बदलाव, इस स्टार खिलाड़ी को बाहर कर उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे ऋषभ पंत


भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम (IND vs SA) को पांच मैच की टी20 सीरीज का अंतिम मैच शाम 7:00 से 19 जून को चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेला जाना है। वहीं इस सीरीज में काफी अच्छी वापसी करते हुए 2-2 से बराबरी कर ली है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन चारों मैच में एक ही थी।

दो मैच में हराने के बाद उसी स्क्वाड ने दो मैच जीते हैं, लेकिन अब इस अंतिम मैच में टीम में एक खिलाड़ी को बाहर करके उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं। भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए ये करो या मरो का मैच है। दोनों ही टीम इस मैच को जीतकर सीरीज जीतना चाहेंगी।

ये खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पांचवे मैच में टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। यू तो पिछले चारों मैच में राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाड़ियों पर काफी भरोसा दिखाया है। लेकिन श्रेयस अय्यर इस पांचवे मैच में अपने प्रदर्शन के कारण खुद को बाहर पा सकते है।

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर की कमजोर दिख रही बल्लेबाजी के कारण टीम में मजबूती नजर नहीं आ रही है। श्रेयस अय्यर ने पहले मैच में भी ईशान किशन की विस्फोटक पारी के बाद भी उनके आउट होने के बाद टीम के स्ट्राइक रेट को बरकरार नहीं रख सके थे।

वहीं अभी तक के चार मैच में 84 रन बनाए है। जिसमें पहले टी20 में 27 बॉल खेलकर सिर्फ 26 रन, दूसरे टी20 में वो 35 बॉल पर 40 और तीसरे मैच में 11 बॉल पर 14 रन और चौथे मुकाबले में तो ये खिलाड़ी 4 रन बनाए थे।

श्रेयस अय्यर एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। लेकिन उनकी बल्लेबाजी के कारण मिडिल ऑर्डर कमजोर नजर आ रहा है। जोकि इस पांचवे मैच में टीम के लिए काफी नुकसान वाला हो सकता है। इसलिए खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

दीपक हुड्डा को मिलेगा टीम में मौका

श्रेयस अय्यर के स्थान पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है। दीपक हुड्डा ने आईपीएल में काफी अच्छी बल्लेबाजी करके मैच जिताए थे। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम में चयनित किया गया। लेकिन अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है, जिसके बाद अब पांचवे मैच में दीपक हुड्डा को श्रेयस अय्यर के स्थान पर बल्लेबाजी मिल सकती है। आईपीएल 400 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज दीपक हुड्डा इस करो या मरो वाले मैच में भी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments