IND vs IRE: 3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड दौरे से चयनकर्ताओं ने बुरी तरह इग्नोर किया, आईपीएल में अपनी टीम के थे मैच विनर


भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के साथ घरेलू सीरीज के बाद 26 जून से आयरलैंड के साथ दो मैच टी20 मैच की सीरीज के दौरे पर जाना है। इसके बाद इंग्लैंड के साथ टेस्ट, वन डे और टी20 सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड दौरे की शुरुआत एक जुलाई से होगी। इसके पहले आयरलैंड के खिलाफ भी सीनियर खिलाड़ियों को टीम में नहीं चुना गया है। दरअसल उस समय टीम टेस्ट मैच के लिए प्रैक्टिस कर रही होगी।

हार्दिक पांड्या को कप्तान और भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। वहीं सीरीज में कुछ युवा खिलाड़ियों को इग्नोर भी किया गया है। जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बाद अब आयरलैंड के खिलाफ भी उन्हें मौका नहीं मिला है।

पृथ्वी शॉ

भारतीय क्रिकेट टीम में अंडर 19 विश्व कप 2018 में अपनी कप्तानी में जिताने के बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था। इस डेब्यू के साथ ही उन्होंने टेस्ट में शतक भी लगाया था, लेकिन पृथ्वी शॉ अब टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट से नदारत नजर आ रहें हैं।

पृथ्वी शॉ ने पिछले पांच साल से लगातार आईपीएल में रन बनाए हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बाद अब आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें नहीं चुना गया है। चयनकर्ताओं ने खिलाड़ी को स्क्वाड में नहीं चुना है।

टी नटराजन

भारतीय क्रिकेट टीम के आयरलैंड के खिलाफ दौरे में टी नटराजन को नहीं चुना गया है। टी नटराजन गेंदबाजी में यॉर्कर गेंदों के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज टी नटराजन टीम इंडिया के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में काफी अहम खिलाड़ी माने जा सकते हैं।

टी नटराज,न जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर लगी कहर बरसा सकते हैं। वो टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी कर चुके हैं, लेकिन चयनकर्ताओं में खिलाड़ी को आयरलैंड के खिलाफ दौरे में नहीं चुना है।

राहुल तेवतिया

आईपीएल 2022 में राहुल तेवतिया पंजाब किंग्स के अंतिम दो बॉल में 12 रन की जरूरत को पूरा करके मैच जीतकर सुर्खियों में आए। जिसके बाद भी उन्होंने कई मैच जितवाए हैं। लेकिन राहुल तेवतिया को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज मौका नहीं मिला है। इस साल गुजरात टाइटंस से ही नही बल्कि राहुल तेवतिया ने पिछले कुछ सालों से इस रोल में अपनी टीम को मैच जिताया है।

0/Post a Comment/Comments