IND vs ENG: टीम इंडिया में अब नजर नहीं आएगा ये धाकड़ खिलाड़ी! घटिया प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम से कटा पत्ता


Indian Squad For Test Match : भारतीय टीम 9 जून से शुरू होने वाले टी20 पांच मैच की सीरीज के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग के समापन के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के लिए बीसीसीआई में टीम का ऐलान किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जहां एक तरफ युवा खिलाड़ियों की ब्रिगेड को तैयार किया गया हैं। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच जोकि पिछले साल चार टेस्ट मैच की सीरीज में Covid – 19 के कारण रह गया था। उसके लिए टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। जोकि इस सीरीज के पहले खेले जा चुके तीन मैच के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा था। अब इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ स्क्वाड में भी स्थान नहीं मिला है।

भारतीय टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंग्लैंड टेस्ट के लिए चयनकर्ताओं ने वापस से एक बार फिर अपने पुराने खिलाड़ियों को ही टीम में जगह देकर भरोसा जताया है। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने भी बिना आईपीएल खेले काउंट्री क्रिकेट में शतकों के दम पर अपनी वापसी कर ली है। लेकिन मयंक अग्रवाल जोकि पिछली बार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे।

वो स्क्वाड से भी बाहर हैं। मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम में आईपीएल टीम के कप्तान बनकर भी स्थान नहीं प्राप्त किया है। बता दें, खिलाड़ी का आईपीएल से पहले श्री लंका दौरे के घरेलू दौरे पर भी प्रदर्शन लगी खराब रहा था। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टीम में स्थान नहीं दिया गया है।

फॉर्म से बाहर है खिलाड़ी, नहीं मिली जगह

भारतीय टीम को इस साल ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेलने हैं। टी20 विश्व कप और एशिया कप पर सभी टीम का ज्यादा फोकस है। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ घोषित हुई भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

मयंक अग्रवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से पहले हुई श्रीलंका की घरेलू सीरीज में तीन पारियों में 19.66 की औसत के साथ मात्र 59 रन बनाए थे, जिसके बाद एक मात्र टेस्ट मैच में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी का खेलना लगभग तय था। आईपीएल में भी मयंक अग्रवाल के एक टीम के कप्तान बनने के बाद भी प्रदर्शन में कोई खास बदलाव नहीं आया था। जिसके बाद चयनकर्ता ने उन्हें भारतीय टीम से बाहर रखा है।

इंग्लैंड टेस्ट के खिलाफ भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

0/Post a Comment/Comments