ENG vs IND: इंग्लैंड टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, कोरोना पॉजिटिव निकला सबसे बड़ा मैच विनर

 


भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ एक जुलाई से पिछले सत्र का बाकी एक मात्र टेस्ट मैच खेलना है। जिसके लिए बीसीसीआई चयनकर्ता द्वारा चुनी गई टीम के ज्यादातर खिलाड़ी यूनाइटेड किंगडम पहुंच चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के साथ चिन्नास्वामी स्टेडियम में अंतिम टी20 के बाद सीधे इंग्लैंड के लिए निकल गए थे। लेकिन स्क्वाड में शामिल अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अभी टीम से नहीं जुड़े हैं और न ही कुछ दिनों तक टीम से मिलने वाले है। रविचंद्रन अश्विन का Covid – 19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। जिसके बाद उन्हें क्वार्नटाइन के लिए प्रोटोकॉल का पालन करना है।

रविचंद्रन अश्विन को हुआ Covid

भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन अपनी इंग्लैंड टेस्ट टीम के लिए चुनी गई स्क्वाड के साथ उड़ान नहीं भर सके है। भारतीय क्रिकेट टीम 20 जून को ही दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज के अंतिम मैच के बाद उड़ान भर चुके हैं। रविचंद्रन अश्विन टीम के साथ नहीं जा सके है।

दक्षिण अफ्रीका में शामिल खिलाड़ियों के साथ ज्यादातर खिलाड़ी यूनाइटेड किंगडम पहुंच चुके हैं। लेकिन प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन का कोविड 19 टेस्ट सकारात्मक आया है। जिसके बाद उन्हें टीम के साथ सफर करने से मना किया गया और अब वो प्रोटोकॉल के तहत क्वारेंटाइन में हैं।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से ये बताया गया है कि रविचंद्रन अश्विन भारतीय क्रिकेट टीम के साथ यूनाइटेड किंगडम के लिए रवाना नहीं हुए है। इसके पीछे का कारण है कि वह कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन इसी उम्मीद है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाले 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के पहले वो स्वस्थ हो जायेगे। साथ ही टीम में शामिल हो सकेंगे।

नहीं होंगे प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा

मीडिया वेबसाइट की बात माने तब रविचंद्रन अश्विन कोविड की चपेट में आने के कारण लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच नही खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के शेड्यूल के मुताबिक 24 जून से भारतीय टीम को लीसेस्टरशायर के खिलाफ एक 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि शुभमन गिल और रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है। जिससे साफ है कि केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आयेंगे।

0/Post a Comment/Comments