AFC Asian Cup 2023: भारतीय फुटबॉल टीम ने रचा इतिहास एएफसी एशियन कप 2023 के लिए किया क्वालीफाई

Indian football team created history, qualified for AFC Asian Cup 2023

AFC Asian Cup 2023: भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ अपने मैच के लिए मैदान में उतरने से पहले ही 2023 एशियाई कप के लिए क्वालीफाई कर लिया, जब फिलिस्तीन ने क्वालीफायर में फिलीपींस को 4-0 से हराया। यह पहली बार है कि भारत 2019 में भी क्वालीफाई करने के बाद बैक-टू-बैक एशियाई कप का हिस्सा होगा।

भारत वर्तमान में ग्रुप डी में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है (केवल लक्ष्य अंतर पर हांगकांग से पीछे) और अगर वे अंतिम गेम जीतते हैं या यहां तक ​​कि ड्रॉ करते हैं तो भी ग्रुप विजेता के रूप में अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार, वे दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों में भी सबसे खराब नहीं हो सकते। इसका मतलब यह है कि भारत टॉपर के रूप में नहीं तो पांच सर्वश्रेष्ठ ग्रुप उपविजेता टीमों में से एक के रूप में जाना सुनिश्चित है।

बाद में मंगलवार (8.30 PM IST) भारत कोलकाता में होने वाले एएफसी एशियन कप ग्रुप डी क्वालीफायर के अपने तीसरे और अंतिम मैच में हांगकांग से खेलेगा। भारत ने पहले ही कप्तान सुनील छेत्री की अपने सलामी बल्लेबाज की प्रतिभा की बदौलत कंबोडिया को 2-0 से हरा दिया है और सहल अब्दुल समद के जादू के क्षण की बदौलत अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक, अंतिम-गैस 2-1 से जीत सुनिश्चित की कि भारत को आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में रखा गया।

जैसा कि चीजें खड़ी हैं, भारत और हांगकांग 6 अंकों पर बंधे हैं और मुख्य कार्यक्रम के माध्यम से हैं। लेकिन यह मैच ग्रुप टॉपर्स का फैसला करेगा। भारत मेजबान के रूप में और कोलकाता में खचाखच भरे स्टेडियम के सामने खेलकर एक पूरी जीत की तलाश करेगा, जबकि छेत्री अपने 83 वें अंतरराष्ट्रीय लक्ष्य की तलाश करेंगे और समद अफगानिस्तान के खिलाफ जहां छोड़े थे, वहीं जारी रखना चाहेंगे।

0/Post a Comment/Comments