रोहित शर्मा के लिए खतरा बना उन्ही का करीबी साथी, जल्द छीन लेगा टीम इंडिया की कप्तानी!

भारतीय क्रिकेट टींम में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को तीनों फार्मेट में कप्तानी सौपने के बाद से खिलाड़ी के प्रर्दशन में काफी गिरावट आ गई है। रोहित कप्तान के तौर पर बल्लेबाज दोनों रूप से IPL में काफी प्रभावहीन नजर आए हैं। जिसके बाद अब कप्तानी को लेकर भी रोहित शर्मा के ऊपर सवाल उठाए जाने लगे हैं। रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के साथी खिलाड़ी केएल राहुल(KL RAHUL) कप्तानी को लेकर एक मजबूत खिलाडी के तौर पर सामने आए हैं। जिसके बाद जल्द ही रोहित शर्मा के हाथ से भारतीय टींम की कप्तानी जा सकती है।

रोहित शर्मा की जगह कप्तान बन सकतें हैं केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टींम की कप्तानी मिलने के बाद से सालामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन में गिरावट दिखी है। इसका ताजा उदाहऱण आईपीएल मौजूद  है। जिसके बाद से रोहित शर्मा के ऊपर काफी दबाव हैँ। वहीं रोहित शर्मा 35 साल के हो चुकें हैं। खिलाड़ी की उम्र भी एक बड़ा एंगल साबित हो सकता है। जिसके बाद टी ट्वटी विश्वकप के बाद कप्तानी के लिए केएल राहुल एक बड़ी भूमिका में नजर आ सकतें है।

आईपीएल में प्रदर्शन के बाद ठोका दांव

भारतीय क्रिकेट टींम के कप्तान पद के लिए इस साल आईपीएल में केएल राहुल ने एक दांव ठोका है। केएल राहुल के लगातार उपकप्तान बनाए जाने के बाद साफ है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी केएल राहुल को भविष्य में कप्तान बनाए जाने के विषय में सोच रहा है। जिसके साथ ही अब ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांडया भी रेस में हैं।

दबाव में भी किया अच्छा प्रदर्शन

केएल राहुल को आईपीएल फ्रैंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स का कप्तान बनाया गया। टुर्नामेंट की शुरूआत में क्रिकेट दिग्गजों ने केएल राहुल के कप्तानी के रिकार्ड को देखते हुए इस साल आईपीएल में लचर प्रदर्शन की उम्मीद की थी। लेकिन आईपीएल खत्म होते-होते केएल राहुल ने अपने बल्ले से रन बनाकर और टींम को कई दिग्गज फैंचाइजी के सामने प्ले ऑफ तक पहुंचा कर कप्तानी दोनों की आलोचना की जवाब दे दिया। केएल ऱाहुल की टींम अपने पहले ही सीजन में प्ले ऑफ तक पहुंची और बल्ले से केएल राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

 

0/Post a Comment/Comments