दीपक चाहर और वाशिंगटन सुंदर की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब तक करेंगे चोट से टीम इंडिया में वापसी


भारतीय तेड़ गेंदबाज़ दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) अपनी इंजरी को लेकर क्रिकेट से दूर हैं. अपनी चोट के चलते वो आईपीएल 2022 में खेलते हुए नहीं दिखाई दिए थे. ख़बरों के मुताबिक, दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) को अभी पूरी तरह से फिट होने में करीब एक महीने से ज़्यादा का वक्त लगेगा. हालांकि उनकी चोट में काफी जल्दी सुधार देखने को मिल रहा है.

वहीं वाशिंगटन सुंदर(WASHINGTON SUNDER) की बात की जाए तो, वो भी दीपक चाहर के साथ नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन की प्रकिया में हैं. अपनी चोट से पूरी तरह उभरने के बाद वाशिंगटन सुंदर (WASHINGTON SUNDER) इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेलने की तैयारी कर रहें हैं.

काउंटी क्रिकेट में इस टीम से खेलेंगे वाशिंगटन सुंदर- सूत्र

बीसीसीआई(BCCI) के एक गोपनिए सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”वाशिंगटन पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के करीब हैं और उन्हें लय हासिल करने के लिए मैदान पर समय बिताना होगा, जो उसे केवल लाल गेंद के क्रिकेट में मिलेगा. वह लंकाशायर के लिए खेलने जा रहे हैं. इससे वह बेहतर स्थिति में रहेंगे.”

मुझे फिट होने में अभी चार पांच हफ्ते और लगेंगे- दीपक चाहर

बता दें, दीपक चाहर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोटिल हुए थे. दीपक ने अपने रिहैबिलिटेशन सत्र के दौरान पीटीआई-भाषा से बात की, दीपक ने कहा,

”मैं अपने रिहैब कार्यक्रम के अनुसार अभी एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी अभ्यास कर रहा हूं. मेरी रिकवरी (चोट से उबरना) काफी अच्छी चल रही है और मुझे लगता है कि मुझे मैच के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने में चार से पांच सप्ताह और लगेंगे.”

इंग्लैड दौरे तक नहीं हो पाएंगे फिट

दीपक ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ”जहां तक रिकवरी का सवाल है, यह एक कदम दर कदम प्रक्रिया है. मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड में टी20 सीरीज के लिए फिट हो पाऊंगा. एक बार जब मैं मैच फिट हो जाता हूं, तो मुझे अपनी फिटनेस की जांच के लिए कुछ क्लब स्तर के मैच खेलने होंगे.”

वेस्टइंडीज दौरे को लेकर दीपक ने कहा,‘‘मैं स्पष्ट तौर पर ऐसा नहीं कह सकता, लेकिन मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा कि तब तक फिट हो जाऊं.”

अगले महीने यानी 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच इंडिया टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हीं के देश में 3 वनडे और पांच टी20 मैचो की सीरीज खेलेगी.

0/Post a Comment/Comments