ICC ODI Team Rankings: पाकिस्तानी ने दिया टीम इंडिया को झटका, रैंकिग में भारत को पीछे छोड़ा

ICC ODI Team Rankings: Pakistan gave a setback to Team India, left India behind in the rankings

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ICC ODI रैंकिंग में टीम इंडिया को पीछे छोड़ दिया है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने वेस्टइंडीज पर तीन मैचों की श्रृंखला में व्हाइटवॉश पूरा करने के बाद चौथा स्थान हासिल किया। 

पाकिस्तान पिछले कुछ समय से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में शानदार फॉर्म में है। पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ दूर की श्रृंखला के अलावा, उन्होंने अपने द्वारा खेली गई हर श्रृंखला जीती है, जिससे टीम की प्रतिष्ठा को हराने में मदद मिली है। 

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को 2-1 के अंतर से हराया और हाल ही में वेस्टइंडीज (3-0) पर जीत के साथ, वे 106 की रेटिंग के साथ नंबर 4 पर चले गए, भारत को 105 पर पीछे छोड़ दिया। भारत, हालांकि, उनसे आगे निकल सकता है क्योंकि पाकिस्तान अगस्त में अपनी अगली एकदिवसीय श्रृंखला खेलने से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से खेलेगा।

लगभग हर खिलाड़ी ने किसी न किसी पहलू में योगदान दिया है लेकिन हाल के दिनों में उनकी सफलता के पीछे मुख्य वास्तुकार कप्तान बाबर हैं। उन्होंने न केवल टीम की अच्छी कप्तानी की है बल्कि उन्होंने आगे से नेतृत्व भी किया है। वह हाल ही में दो बार लगातार तीन एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने, इससे पहले 2016 में भी यह उपलब्धि हासिल की थी।

बाबर की अगुवाई वाली टीम को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग में भी चौथे स्थान पर रखा गया है, जिसने 15 में से 9 मैच जीते हैं और उसके 90 अंक हैं। 

0/Post a Comment/Comments