महिला टी20 चैलेंज टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली टॉप-5 खिलाड़ी

Top 5 players who performed well in the Women's T20 Challenge tournament

हाल ही में समाप्त हुई महिला टी20 चैलेंज में फाइनल सहित कुछ उत्कृष्ट ऑन-फील्ड प्रदर्शन देखे गए, जहां सुपरनोवा लॉरा वोल्वार्ड्ट और टेल-एंडर सिमरन बहादुर से चार रन से शीर्ष पर आने से बच गईं। 
जहां सुपरनोवा ने सामूहिक प्रदर्शन करते हुए अपना तीसरा खिताब छोड़ दिया, वहीं इस साल की प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन करने वालों में से पांच पर एक नजर डालते हैं।'

सब्भिनेनी मेघना 73 रन 47 बनाम वेग

एस मेघना ने इस टूर्नामेंट में वेलोसिटी के खिलाफ 47 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कप्तान स्मृति मंधाना के आउट होने के बाद, मेघना ने पारी की एंकरिंग की जिम्मेदारी ली और उनके पास कंपनी के लिए बल्लेबाजी सनसनी जेमिमा रोड्रिग्स भी थीं। मेघना की पारी में सात चौके और चार छक्के शामिल थे।

हरमनप्रीत कौर ने 51 बनाम वेलोसिटी में 71 रन बनाए

सुपरनोवा भले ही प्रतियोगिता हार गई हो, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंदों में 71 रनों की तूफानी पारी को भी इस सूची में एक विशेष उल्लेख मिला। कौर, जो इस समय तक अपने फॉर्म के साथ थोड़ा संघर्ष कर रही थी, ने एक बार बीच में अच्छी तरह से सेट होने के बाद अपने सबसे अधिक मौके बनाए और अपने बल्ले से बात की। भारत W T20I कप्तान की पारी में सात चौके और तीन छक्के शामिल थे।

सिमरन बहादुर

2022 महिला टी20 चैलेंज में सिमरन बहादुर हाथ में गेंद लेकर प्रभावशाली थीं। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ने दो मैचों में चार विकेट लेकर टूर्नामेंट का समापन किया। हालाँकि, दिल्ली की क्रिकेटर अपने टैली में और अधिक स्केल जोड़ सकती थी, अगर उसके वेलोसिटी टीम के साथियों ने कुछ कैच नहीं छोड़े होते। सिमरन यहां से भारतीय महिला क्रिकेट में अगली बड़ी चीज बन सकती हैं।

लौरा वोल्वार्ड्ट 65* रन 40 बनाम सुपरनोवा

पहले खिताब पर नजर गड़ाए हुए, वेलोसिटी नीचे और बाहर लग रही थी क्योंकि सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत सुनिश्चित करने के बावजूद उन्हें एक अजीब बल्लेबाजी का सामना करना पड़ा। हालाँकि, वोल्वार्ड्ट के पास अन्य विचार थे क्योंकि उसने अपनी टीम की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए एक शानदार जवाबी हमला किया। दुर्भाग्य से वेलोसिटी के लिए, वह काम पूरा नहीं कर सकी क्योंकि हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने अंतिम ओवर में चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखते हुए चार रन से जीत हासिल की।

किरण नवगीर ने 34 बनाम ट्रेलब्लेज़र में 69 रन बनाए

किरण नवगीरे ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ अपनी तेज-तर्रार पारी से रातोंरात सनसनी बन गईं, जहां उन्होंने 191 के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए सिर्फ 34 गेंदों में 69 रन बनाए। किरण ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक दर्ज किया क्योंकि उन्होंने उन्हें पीड़ा दी थी। ट्रेलब्लेज़र और सभी गेंदबाजों को सफाईकर्मियों के पास ले गए। महाराष्ट्र के इस क्रिकेटर की पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के शामिल थे.

0/Post a Comment/Comments