टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीन मौके जब एक टेस्ट मैच में बाउंड्री द्वारा बने सर्वाधिक रन

Three occasions in the history of Test cricket when the most runs scored by a boundary in a test match

टेस्ट मैच खेल के सबसे धीमी गति से चलने वाले प्रारूपों में से एक होने के बावजूद, इसके साथ हमेशा कुछ मनोरंजन जुड़ा रहा है। वास्तव में, बहुत सारे टेस्ट के अंतिम दिन ने बहुत सारे प्रशंसकों को आकर्षित किया है, क्योंकि तीनों में से कोई भी परिणाम संभव है। कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजों के लिए बाउंड्री एक बड़ा बचाव कार्य हो सकता है और वास्तव में गेंदबाज की लय को भी तोड़ देगा। यह कहने के बाद, यहाँ एक टेस्ट मैच में बाउंड्री में सबसे अधिक रन बनाए गए हैं।

962 - 2006 में पाकिस्तान बनाम भारत

2005 में फैसलाबाद टेस्ट में भारत के पाकिस्तान दौरे में, हरे रंग के पुरुषों ने पहली पारी में 588 रन बनाए, और भारत ने अपनी पहली पारी में 603 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान 476 रन का लक्ष्य रखने में सफल रहा और टेस्ट में ज्यादातर रन छक्कों और चौकों से आए। राहुल द्रविड़, इंजमाम-उल-हक, शाहिद अफरीदी, एमएस धोनी, यूनिस खान, मोहम्मद यूसुफ, सभी ने टेस्ट में शतक बनाए और कुल 962 रन टेस्ट में बाउंड्री के माध्यम से आए जो सूची में तीसरे स्थान पर है।

976 - 2004 में ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत

भारत ने एक बयान देने के स्पष्ट विचार के साथ 2003 में ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश किया और वे ऑस्ट्रेलियाई धरती पर श्रृंखला को 1-1 से बराबर करने में सफल रहे। यह बल्लेबाजों के लिए स्पष्ट रूप से एक टेस्ट था क्योंकि दोनों छोर से रन बहते रहे और सचिन तेंदुलकर ने पहली पारी में नाबाद 241 रन बनाए। वीवीएस लक्ष्मण, जस्टिन लैंगर, साइमन कैटिच खेल में अन्य शतक थे। टेस्ट में कुल 976 चौके लगाए गए और यह एक टेस्ट मैच में बाउंड्री में बनाए गए सर्वाधिक रनों के लिए दूसरे स्थान पर है।

1044 – 2022 में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड

इंग्लैंड के लिए यादगार जीत में से एक दूसरे टेस्ट में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में हुई जब मेजबान टीम ने अंतिम दिन एक आश्चर्यजनक पीछा किया। जॉनी बेयरस्टो फोकस में थे, क्योंकि उन्होंने 136 रनों की शानदार पारी के साथ न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण को सभी भागों में समेट दिया। यह इंग्लैंड की पहली पारी से ही काफी तेज गति वाला खेल था और यह स्पष्ट था कि घरेलू टीम ड्रॉ से संतुष्ट नहीं थी। टेस्ट में बाउंड्री में कुल 1044 रन बनाए गए और यह चौकों या छक्कों के मामले में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन है।

0/Post a Comment/Comments