श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत, वनडे श्रृंखला में दी मात


ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे वनडे मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रनों से हराते हुए वनडे श्रृंखला अपने नाम कर ली है। पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में श्रीलंका इस वक्त 3-1 की बढ़त बनाए हुए हैं। 1992 के बाद श्रीलंका ने अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से वनडे श्रृंखला जीती है।

श्रीलंका की टीम के लिए यह ऐतिहासिक पल कहा जा सकता है क्योंकि पिछले काफी समय से श्रीलंका की टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी। और जो गौर करने बाद थी वो ये है कि श्रीलंका इस वक्त उस स्थिति से गुजर रहा था जहां पर यह जीत उसके लिए बेहद महत्वपूर्ण थी। क्योंकि श्रीलंका इस वक्त आर्थिक स्थिति से भी मजबूत नहीं है और ऐसे में यह जीत कहीं ना कहीं श्रीलंका के लिए महत्वपूर्ण काम करती नजर आ सकती है।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 259 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 99 रन बनाए। लेकिन वे टीम की हार को नहीं टाल सके।

0/Post a Comment/Comments