IND v SA 2022: "दिनेश कार्तिक ने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बुक कर ली है" - आशीष नेहरा

IND v SA 2022: "Dinesh Karthik has already booked his place in the T20 World Cup squad" - Ashish Nehra

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा का मानना ​​है कि दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है। 

कार्तिक के पास सबसे अच्छा समय है। एक चौंका देने वाला आईपीएल 2022 अभियान होने के बाद, जहां उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 183.33 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापस बुलाया गया। 

इसके बाद से कीपर-बल्लेबाज अपनी खुद की कहानी लिख रहा है। उनकी वापसी श्रृंखला क्या रही है, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20I में, उन्होंने केवल 2 गेंदें खेलीं और दूसरे गेम में 21 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाकर अपनी टीम को बोर्ड पर एक फाइटिंग टोटल पोस्ट करने में मदद की।

तीसरे गेम में सिर्फ 6 रन बनाने के बाद, वह चौथे T20I में भारत की बड़ी जीत के पीछे मुख्य वास्तुकार थे। कार्तिक को उनकी वीरता के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने टी20ई में अपना पहला अर्धशतक बनाया और अपनी टीम को जीत दर्ज करने में मदद की। तमिलनाडु का बल्लेबाज बल्लेबाजी करने आया जब भारत ने खुद को 81/4 पर टटोलते हुए पाया। 

हार्दिक पांड्या (46) के साथ कार्तिक (55) ने 61 रनों की साझेदारी की और परेशानी की स्थिति में अपनी टीम को बोर्ड पर कुल 169 रन बनाने में मदद की। 

क्रिकबज से बात करते हुए आशीष नेहरा  ने कहा कि दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे कीपर-बल्लेबाज ने 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और उनके जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी से कैसे उम्मीदें हैं। 

"उन्होंने (कार्तिक) पहले ही टी 20 विश्व कप टीम में अपनी जगह बुक कर ली है। उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए। उन्होंने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की, जो मुझे पसंद आया, और यह तथ्य कि उन्होंने अर्धशतक बनाया। उनकी पारी लंबी थी और उन्हें खेल में पहले बल्लेबाजी करने को मिली... इसलिए आपको अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी से यही उम्मीद है जिसे आपने टीम में वापस बुलाया है  ।  "

नेहरा ने कहा कि कार्तिक की फॉर्म से चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को खुशी होती। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की पसंद के साथ, कार्तिक की उपस्थिति केवल टीम को मजबूत करेगी क्योंकि वह 200 से अधिक लक्ष्य का पीछा करने में मदद कर सकता है। 

उन्होंने कहा, 'हां, वह आखिरी 3-4 ओवरों में रन बनाता है लेकिन अनुभव का मतलब है कि वह और भी बहुत कुछ जानता है। चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन सभी को खुश होना चाहिए। दस्तक निश्चित रूप से उसे भी आत्मविश्वास देगी और आगे जाकर, उस बल्लेबाजी की स्थिति पर प्रभाव के बारे में इस पूरी बात में ... आपके पास हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और फिर कार्तिक का अनुभव है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया में 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में भी आपकी मदद कर सकते हैं  । 

कार्तिक अगली बार रविवार (19 जून) को बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें T20I में एक्शन में दिखाई देंगे। 

0/Post a Comment/Comments