इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज बढ़ा सकता है टीम इंडिया की मुश्किलें, स्विंग व रफ्तार से रहना होगा सावधान

 


भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से पांचवा टेस्ट मैच शुरू होना है। एजबेस्टन के मैदान पर खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी से सावधान रहना होगा। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड का एक नया तेज गेंदबाज भी भारतीय टीम के सामने चुनौती पेश करता नजर आएगा और उस गेंदबाज का नाम है मैथ्यू पॉट्स. जिसने इस काउंटी सीजन में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर इंग्लैंड की टीम में जगह बनाई है और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैच में 10 विकेट भी हासिल किए हैं।

मैथ्यू पॉट्स की गेंदबाजी से अनजान है भारतीय टीम

मैथ्यू पॉट्स की बात की जाए तो मैथ्यू पॉट्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला में अपना पदार्पण किया है और अपने पदार्पण मैच में ही उन्होंने केन विलियमसन जैसे बड़े खिलाड़ी का विकेट हासिल किया था। अब तक खेले गए दो टेस्ट मैच में मैथ्यू पॉट्स ने दो मैच में 10 विकेट हासिल कर लिए है। जो कहीं ना कहीं यह दर्शा रहा है कि यह गेंदबाज कितना बेहतर है।

भारतीय टीम के लिए मैथ्यू पॉट्स इसलिए भी खतरा बन सकते हैं क्योंकि अभी तक भारतीय टीम ने मैथ्यू पॉट्स की गेंदबाजी को नहीं खेला है। यही वजह है कि जब कोई अनजान गेंदबाज भारतीय टीम के सामने एकाएक आता है तो भारतीय टीम भी उसके सामने संघर्ष करती दिखाई देती है। मैथ्यू पॉट्स की गेंदबाजी में रफ्तार है और स्विंग भी है ऐसे में भारतीय टीम के लिए पॉट्स बिल्कुल भी आसान चैलेंज नहीं होने वाले हैं। ऐसे में भारतीय टीम को उनके लिए तैयारी करनी होगी और उनकी गेंदबाजी से सावधान भी रहना होगा।

0/Post a Comment/Comments