टीम में नही चुने जाने पर भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़का गौतम गंभीर का करीबी खिलाड़ी


सौराष्ट्र के विकेटकीपर-बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बावजूद राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं चुने जाने पर निराशा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया है कि 30 साल से अधिक उम्र के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना जा रहा है।

35 वर्षीय बल्लेबाज ने 2017 में केकेआर के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण किया था। हाल ही में समाप्त हुए सीज़न में, हालांकि, वह टीम के लिए औसत से कम प्रदर्शन के साथ प्रभावित करने में विफल रहे और बाद में सैम बिलिंग्स द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। हालाँकि, वह घरेलू क्रिकेट में बहुत प्रभावशाली रहा है और उसने प्रथम श्रेणी प्रारूप में 50 से ऊपर का औसत बनाए रखा है। जैक्सन ने 79 प्रथम श्रेणी मैचों में 50.39 की औसत से 5947 रन बनाए हैं और सभी प्रारूपों में 10,000 रन भी बना रहे हैं।

"कोई संवाद नहीं हुआ है (मुझे क्यों नहीं चुना गया) लेकिन एक बार जब मैंने किसी से पूछा कि मुझे और क्या करने की ज़रूरत है, तो मुझे बताया गया कि मैं बूढ़ा हो गया हूं। उन्होंने मुझे बताया कि 30 से ऊपर हम किसी को नहीं चुन रहे हैं. लेकिन आखिरकार, एक साल बाद, उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति को चुना जो 32-33 के आसपास था। मैं बहुत मुखर था कि क्या कोई कानून है कि एक बार जब आप 30, 35, या 40 से ऊपर हो जाते हैं तो आपको चुना नहीं जा सकता है? तो फिर तुम कानून ही क्यों नहीं लाते?” जैक्सन ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया।

जितना अधिक मुझे चुना नहीं जाता, उतना ही मैं इसे फिर से करने के लिए दृढ़ हो जाता हूं: शेल्डन जैक्सन

2014 में एमएस धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय सेटअप ने रिद्धिमान साहा, दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल के बीच विकेटकीपिंग कर्तव्यों को घुमाया। अब, ऋषभ पंत तीनों प्रारूपों में विकेटकीपर की स्थिति के लिए पहली और दीर्घकालिक पसंद हैं और उन्होंने अच्छी तरह से प्रभावित किया है। विदेशी परिस्थितियों में लाल गेंद का प्रारूप।

28 वर्षीय आंध्र के बल्लेबाज, केएस भारत, जैक्सन के समान मैचों में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सिर्फ 36.65 के औसत के बावजूद, भारत के लिए मौजूदा दूसरी पसंद का विकेटकीपिंग विकल्प है। सौराष्ट्र स्टार ने उम्मीद नहीं खोई है और राष्ट्रीय टीम के चयन के लिए जोर देना चाहते हैं।

"जितना अधिक मुझे नहीं चुना जाता है, उतना ही मैं इसे फिर से करने के लिए दृढ़ हो जाता हूं। लोगों को साबित करने के लिए नहीं, बल्कि खुद को यह साबित करने के लिए कि मुझमें अभी भी भूख है, ” जैक्सन ने कहा।

0/Post a Comment/Comments