"पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है": मोहम्मद रिजवान

"Pakistani bowling attack is the best in the world": Mohammad Rizwan

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अपनी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को "दुनिया में सर्वश्रेष्ठ" मानते हैं, जिसमें शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली और शादाब खान शामिल हैं।

रिजवान की टिप्पणी वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान की तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले आई है, जो 8 जून से घर पर शुरू होगी। रिजवान के अनुसार, यहां तक ​​​​कि अंग्रेजी खिलाड़ी भी पाकिस्तान के गेंदबाजों का सम्मान करते हैं, जो वर्तमान में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शीर्ष रेटेड बल्लेबाजों में से एक है।

“हमारा गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सबसे अच्छा है। जब मैं इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों को हमारे गेंदबाजों की तारीफ करते सुनता हूं तो बहुत अच्छा लगता है । '

रिजवान ने भारत के चेतेश्वर पुजारा के साथ काफी समय बिताया, दाएं हाथ के बल्लेबाज से धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करने की तकनीक सीखी।  रिजवान ने कहा , 'मैंने काउंटी चैंपियनशिप में क्रिकेट के बारे में पुजारा से बात की और उनसे काफी कुछ सीखा ।

यह भी पढ़ें:  "अच्छी घड़ी, अब हाथ नीचे केर लो" - हसन अली की तस्वीर पर शादाब खान की प्रफुल्लित करने वाली पोस्ट

दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि मौसम मुश्किल होगा, लेकिन वह इसे "बहाने" के रूप में इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम हाल ही में कुछ बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है।

उन्होंने कहा, "बिना किसी शक के मौसम गर्म है, लेकिन यह हमारे लिए कोई बहाना नहीं है, हम अंडर -19 के बाद से अलग-अलग चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेल रहे हैं," उन्होंने कहा।

कप्तान बाबर से तुलना के बारे में पूछे जाने पर रिजवान ने कहा कि वे दोनों मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाना चाहते हैं।

“[बाबर आजम] का व्यक्तित्व बहुत ही सीधा-सादा है। उनका इरादा पाकिस्तान टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का है। “पूरी दुनिया उनके कवर ड्राइव की प्रशंसक है। अगर हम [मैं और बाबर] प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं, तो पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन खराब हो जाएगा क्योंकि हम शीर्ष क्रम में खेलते हैं। यह हमारे बाद आने वाले खिलाड़ियों के लिए भी चीजें आसान बनाता है। यह पाकिस्तान टीम के लिए एक स्वस्थ प्रतियोगिता है । "

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच मूल रूप से पिछले साल दिसंबर में निर्धारित किए गए थे, लेकिन दर्शकों के दस्ते के बीच एक कोविड -19 के प्रकोप ने क्रिकेट बोर्डों को जून तक श्रृंखला स्थगित करने के लिए प्रेरित किया। मुल्तान तीनों वनडे की मेजबानी करेगा।

0/Post a Comment/Comments