ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर के ऊपर रोहित शर्मा को आया था गुस्सा, अजिंक्य रहाणे ने बताया किस्सा


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2020-21 में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ब्रिसबेन में जब भारत ने ऐतिहासिक टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए श्रृंखला अपने नाम की थी उस पल को काफी ऐतिहासिक माना गया था। क्योंकि उस सीरीज में युवा खिलाड़ियों की टोली ने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम को हराया था। 32 साल में कोई भी टीम ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को नहीं आ रहा सकी थी लेकिन भारत की युवा टीम ने वह कारनामा किया था। अब उसी टेस्ट सीरीज से जुड़ा हुआ एक किस्सा अजिंक्य रहाणे ने बताया है जिसमें उन्होंने कहा है कि शार्दुल ठाकुर के ऊपर रोहित शर्मा काफी नाराज हो गए थे।

शार्दुल ठाकुर हमेशा अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं उस दिन टेस्ट मैच में भी शार्दुल ठाकुर ने यही किया था भारतीय टीम जब एक वक्त पर मुश्किलों में दिखाई दे रही थी तब शार्दुल ठाकुर ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था और ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी बढ़त लेने से रोका था

भारतीय टीम ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में 328 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही थी। ये वही मैच था जिसमें ऋषभ पंत ने अपनी करिश्माई पारी की बदौलत भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। इस मुकाबले में दूसरी पारी में जब भारतीय टीम को जीतने के लिए बेहद कम रनों की आवश्यकता थी तब शार्दुल ठाकुर ने खराब शॉट खेलकर पवेलियन वापस लौट गए थे। जिसके बाद रोहित शर्मा उनसे काफी नाराज हुए थे यह बात खुद उस वक्त कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे ने बताई है।

अजिंक्य रहाणे ने वूट पर रिलीज हुई डॉक्यूमेंट्री बंदों में था दम में” वाशिंगटन सुंदर के आउट होने के बाद जब शार्दुल ठाकुर मैदान के अंदर जा रहे थे तब रोहित शर्मा ने उनसे कहा कि यह आपके लिए हीरो बनने का मौका है। तब शार्दूल ठाकुर ने अपना सर हिलाया और मैदान के अंदर चले गए।

शार्दुल ठाकुर ने एक खराब शॉट खेला और आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे ने बताया कि उनके बगल में रोहित शर्मा बैठे थे और उन्होंने कहा कि “मैच खत्म होने दो.मैच जीतने दो. इसको मैं सबक सिखाऊंगा। तब अजिंक्य रहाणे ने कहा कि भूल जाओ.मैच खत्म होने के बाद देखा जाएगा कि क्या करना है। 

0/Post a Comment/Comments