कभी भारतीय टीम का चमकता सितारा था यह खिलाड़ी, आज जी रहा गुमनाम की ज़िन्दगी, संन्यास ही बचा आखिरी रास्ता


भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में खेलना देश के हर क्रिकेटर का सपना होता है। जिसके साथ ही खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग पूरी करते हुए आगे बढ़ता हैं। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में याद दिला रहे हैं। जोकि भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में विदेशी जमीन ऑस्ट्रेलिया में शतक ठोककर काफी प्रसिद्ध हुआ था। लेकिन अब IPL , घरेलू क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट टीम में गुमनाम हो गया है। खिलाड़ी के पास भारतीय टीम से सन्यास लेने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं नजर आ रहा है। जानिए कौन है वो खिलाड़ी..

मनीष पांडे हो गए भारतीय टीम से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले 32 साल के खिलाड़ी मनीष पांडे (MANISH PANDEY) अब लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं। मनीष पांडे (MANISH PANDEY) ने भारतीय टीम में 2015 में डेब्यू किया था। जिंबाब्वे के खिलाफ 2015 में उन्होंने 86 गेंदों पर 71 रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। जिसके बाद अगले ही साल विदेशी जमीन पर ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद से वो मिले मौकों को सही से भूना नहीं सके। टीम इंडिया ने शतक लगाने के बाद उनसे भविष्य के खिलाड़ी होने की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन अब लंबे समय से खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर है।

IPL 2022 में भी हुए फ्लॉप

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) फ्रेंचाइजी में मनीष पांडे बार दांव लगाया। उन्हें मेगा ऑक्शन में अपने साथ शामिल करके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे भी कराई। लेकिन अनेक द्वारा हुए प्रभावहीन प्रदर्शन के बाद आईपीएल 2023 में उन्हें टीम से रिलीज भी किया जा सकता है। खिलाफ ने IPL 2022 के 6 मैच में मात्र 88 रन बनाए थे। जिसके बाद कैप्टन केएल राहुल ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया था।

टीम इंडिया में वापसी मुश्किल

मनीष पांडे ने भारतीय टीम में 2015 में डेब्यू किया था। उन्होंने 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में 44.31 औसत और 126.15 की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं। जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। इसी के साथ 29 वन डे मैच में 466 रन बनाए हैं, जिसमें एक नाबाद शतक और दो अर्धशतक शामिल है। लेकिन अब मनीष पांडे की टीम इंडिया (Team India) में वापसी कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

 

0/Post a Comment/Comments