AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ रच दिया इतिहास, रोहित शर्मा भी नहीं कर सके अब तक ये कारनामा


ऑस्ट्रेलिया नेत्रहीन क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड नेत्रहीन क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज स्टीफन नीरो (Steffan Nero) ने तिहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीफन नीरो (Steffan Nero) ने 49 चौकों और एक छक्के की मदद से 140 गेंदों में 309 रन की पारी खेली है।

तिहरे शतक के दम पर बनाए 541 रन

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ रच दिया इतिहास, रोहित शर्मा भी नहीं कर सके अब तक ये कारनामा

ऑस्ट्रेलिया टीम ने बल्लेबाज स्टीफन नीरो (Steffan Nero) की अविश्वसनीय पारी के कारण 40 ओवर में मात्र 2 विकेट के नुकसान पर 541 रनों का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया था। अभी तक ये नेत्रहीन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में विश्व में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही थी। टीम ने 20 रन स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था।

लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज स्टीफन नीरो (Steffan Nero) ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाना शुरू किया। उनका साथ देने के लिए पर रहे दूसरे छोर पर दूसरे विकेट के लिए माइकल जैनिस क्रीज ने साथ मिलकर 266 रनों की साझेदारी की थी।

पारी में तिहरे शतक के अलावा मैट कैमरून और नेड ब्ररुयर ने भी अर्धशतक बनाया। साथ ही इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड सिर्फ 272 रनों पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 269 रनों के बड़े अंतर के साथ मैच में जीत अपने नाम की।

नेत्रहीन क्रिकेट में अभी तक की सबसे बड़ी पारी

विश्व क्रिकेट में नेत्रहीन क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के स्टीफन नीरो (Steffan Nero) के द्वारा खेली गई ये तिहरे शतक की पारी वनडे इंटरनेशनल में किसी भी खिलाड़ी के द्वारा खेली गई अभी तक की सबसे बड़ी पारी है। इस पारी से पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के मसूद जान के नाम था, जिन्होंने साल 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेलते हुए 262 रनों की पारी खेली थी। स्टीफन नीरो ने इससे पहले ही 113 और 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

0/Post a Comment/Comments