दुनिया के सबसे महान फिनिशर ने एमएस धोनी को बताया शानदार फिनिशर, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

World's greatest finisher told MS Dhoni a great finisher, shared picture on Instagram

ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन को सीमित ओवरों के मैचों में एक फिनिशर की भूमिका का आविष्कार करने के लिए व्यापक रूप से श्रेय दिया जाता है और हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में भारत के एमएस धोनी को 'शानदार फिनिशर' कहा है।

जबकि कई लोग एमएस धोनी को दुनिया का अब तक का सबसे अच्छा फिनिशर कहते हैं, यह 90 के दशक में बेवन थे जिन्होंने प्लेइंग इलेवन में इस भूमिका को बनाया और 90 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में इसका स्वामित्व था। लक्ष्य की गणना करने, परिस्थिति के अनुसार अपनी पारी को गति देने और अंत की ओर फिनिशिंग टच जोड़ने की कला ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ में से एक बना दिया।

एमएस धोनी ने बेवन की किताब से पन्ने निकाले और लक्ष्य का पीछा करने में अपने पावर-हिटिंग कौशल का इस्तेमाल अच्छे इस्तेमाल के लिए किया, और हालांकि बेवन के पास पावर गेम नहीं था, लेकिन उनके पास सटीक था और एक टी तक पूर्ण विकेटों के बीच दौड़ना था। .

एक फिनिशर के रूप में बेवन द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक 2003 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ थी जब कंगारुओं ने 205 रनों का पीछा करते हुए 8 रन बनाए थे। उन्होंने एंडी बिकेल के साथ 73 रन जोड़े और उन्हें सुरक्षित रूप से लाइन पर ला दिया।

उन्होंने 232 एकदिवसीय मैचों में 6 शतकों और 46 अर्द्धशतकों के साथ 53.58 की औसत से 108* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 6912 रन बनाए।

दूसरी ओर, एमएस धोनी ने 350 एकदिवसीय मैचों में 10 शतक और 73 अर्द्धशतक के साथ 10773 रन बनाए और 183 * के सर्वश्रेष्ठ के साथ 50.57 का औसत बनाया। एमएस धोनी की सर्वश्रेष्ठ फिनिशिंग पारियों में से एक 2011 विश्व कप फाइनल में उनकी 91 * थी और 50 ओवर के मैचों में भारत को अनिश्चित स्थिति से बाहर निकालने के कई उदाहरण थे।

माइकल बेवन ने एक बार फिर एमएस धोनी को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में एक शानदार फिनिशर कहा, जिसमें लिखा था: “@ माही7781 एक शानदार फिनिशर थे। यह अच्छा बनने के लिए आपको महान गुणों के संयोजन की आवश्यकता है। एक संभवतः दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है ।"


0/Post a Comment/Comments