ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पथुम निसांका ने तूफानी शतक जडकर रचा इतिहास, तोड़ा सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड

Pathum Nisanka created history by scoring a stormy century against Australia, broke Sanath Jayasuriya's record

पाथुम निसानका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 137 रन बनाकर श्रीलंका को पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त दिलाने में मदद की। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की थी, लेकिन द्वीपवासियों ने पिछले दो मैचों में दो जीत दर्ज कर 2-1 की बढ़त बना ली है। अगले दो मैचों में जीत से श्रीलंकाई टीम को ऑस्ट्रेलिया पर एक यादगार सीरीज जीत दर्ज करने में मदद मिलेगी।

आज से पहले हुए सीरीज के तीसरे वनडे की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद 50 ओवर में 291/6 का स्कोर बनाया। कप्तान आरोन फिंच ने शीर्ष पर 85 गेंदों में 62 रन बनाए, जबकि ट्रैविस हेड ने 65 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। हेड ने 107 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए तीन चौके और तीन छक्के लगाए।

श्रीलंका के लिए जेफरी वांडरसे गेंदबाजों की पसंद थे। स्पिन गेंदबाज ने 10 ओवर में 49 रन देकर तीन विकेट लिए। मैच जीतने के लिए 292 रनों का पीछा करते हुए, श्रीलंका ने निरोशन डिकवेला और पथुम निसानका के साथ पहले विकेट के लिए 42 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की। डिकवेला ने पावरप्ले में अपना विकेट गंवा दिया, लेकिन निसानका ने एक छोर पकड़कर 137 रन बनाए।

यह निसानका का पहला एकदिवसीय शतक था, और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में श्रीलंकाई बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च स्कोर के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया। लीजेंड सनथ जयसूर्या ने पहले 2003 में खेले गए एक मैच में 122 रन बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया था।

मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं बेहद खुश हूं: पथुम निसांका

तीसरे वनडे में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद अपने प्रदर्शन पर अपने विचार साझा करते हुए, पथुम निसानका को स्पोर्ट्सकीड़ा क्रिकेट ने इस प्रकार कहा:

उन्होंने कहा, 'मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं बेहद खुश हूं। इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना और पहले हाफ में गर्मी से जूझना एक बड़ी चुनौती थी। सतह धीमी थी लेकिन मुझे यहां बल्लेबाजी करने में मजा आया।"

0/Post a Comment/Comments