Paavo Nurmi Games 2022: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास बनाया नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, जीता रजत पदक

Paavo Nurmi Games 2022: Neeraj Chopra creates history, creates new national record, won silver medal

मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स 2022 में 89.30 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड प्रयास के साथ रजत पदक जीतकर भाला क्षेत्र में धमाकेदार वापसी की।

यह नीरज चोपड़ा का नया व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ भी है क्योंकि उन्होंने 88.07 मीटर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। टोक्यो ओलंपिक में, नीरज ने 87.58 मीटर की दूरी पर भाला फेंका और स्वर्ण पदक जीता।

नीरज, जिन्होंने अपनी वापसी पर सीधे 90 मीटर का लक्ष्य बनाने के अपने इरादे को कम कर दिया था, ने अपने पहले प्रयास में 86.92 मीटर के थ्रो के साथ शुरुआत की। स्थानीय बालक ओलिवर हेलेंडर ने अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ के लिए 89.83 मीटर का एक राक्षसी पाया, इससे पहले उन्होंने प्रतियोगिता का नेतृत्व किया।

इस थ्रो के बाद ओलंपिक चैंपियन ने 89.30 मीटर के भारतीय राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ वापसी की, लेकिन इससे उन्हें पावो नूरमी खेलों में रजत पदक ही मिल सका।

नीरज चोपड़ा अपने अगले तीन प्रयासों में विफल रहे और अपने छठे और अंतिम प्रयास में 85.85 मीटर के थ्रो के साथ आने से पहले टोक्यो ओलंपिक में अपने ऐतिहासिक स्वर्ण के बाद पहली बार मैदान पर एक अविश्वसनीय वापसी हुई।

0/Post a Comment/Comments