भारत के महान गेंदबाज ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग शैली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा जैसी वो कप्तानी करते थे वैसी ही वो कोचिंग कर रहें है

India's great bowler made a big statement about Rahul Dravid's coaching style, said he is coaching as he used to captain

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ एक ऐसे व्यक्ति हैं जो मैचों के परिणामों के आधार पर चीजों पर काम करने के बजाय प्रक्रिया का पालन करना पसंद करते हैं।

हाल ही में, दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि कैसे द्रविड़ भारतीय ड्रेसिंग रूम को वैसा ही महसूस कराते हैं, भले ही टीम जीती हो या नहीं, और पूर्व तेज गेंदबाज ने उनकी बातों को प्रतिध्वनित किया। जहीर ने आगे कहा कि महान क्रिकेटर ने क्रिकेट कैलेंडर के लिए अपनी योजना पहले ही बना ली होगी।

क्रिकबज पर ज़हीर खान ने कहा: “वह इस बारे में बात कर रहे हैं कि कैसे परिणामों पर आधारित होने के बजाय सेटअप अधिक प्रक्रिया-उन्मुख हो गया है। डीके यही बताने की कोशिश कर रहे हैं। जीत या हार, हम अपना काम जारी रखेंगे, एक निश्चित योजना बनाएंगे, और राहुल द्रविड़ को देखते हुए कि वह कैसे पहुंचते हैं, उन्होंने पहले कैलेंडर पर एक नज़र डाली होगी।

उन्होंने आगे बताया कि कैसे द्रविड़ चीजों को आगे ले जाएंगे , “उन्होंने उनके रिकॉर्ड और उनके अनुभव के आधार पर महत्वपूर्ण श्रृंखला और खिलाड़ियों की पहचान की होगी। यह खिलाड़ियों की शैली पर भी निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप इंग्लैंड में खेल रहे हैं, तो आपको एक निश्चित शैली के गेंदबाज की आवश्यकता है जो उन परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके। उस तरह की चीजों के लिए योजना बनाना पिछले छोर पर हुआ होगा और फिर संचार आता है।

यह भी बहुत विस्तृत होने जा रहा है। यदि आप किसी खिलाड़ी को इंग्लैंड ले जा रहे हैं, तो आप खिलाड़ी को यह बताने के लिए बहुत खुले हैं कि यह आपके खेल की प्रकृति है जो टीम की मदद करने वाली है, इसलिए हम आपको एक निश्चित भूमिका निभाते हुए देख रहे हैं। विभिन्न श्रृंखलाओं के लिए एक समान दृष्टिकोण होगा। ”

जहीर ने कहा, "वह आपके लिए राहुल द्रविड़ हैं, उन्होंने अपना क्रिकेट उसी तरह खेला है। वह इसी तरह से अपने पूरे कार्यकाल की योजना बना रहे होंगे। अगले साल 50 ओवर का विश्व कप और टेस्ट चैंपियनशिप बड़े मैच हैं। इस साल टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है। ये मील के पत्थर के टूर्नामेंट हैं जिन पर वह ध्यान देंगे और उसके आसपास की कुछ श्रृंखलाओं की पहचान करेंगे। ”

0/Post a Comment/Comments