IND vs SA 2022: टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड; घर में लगातार 9वीं टी20 सीरीज में अपराजित रही

IND vs SA 2022: Team India broke Australia's record; Unbeaten in 9th consecutive T20I series at home

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20I श्रृंखला 5 वें और निर्णायक मैच के बाद 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई , 19 जून को लगातार बारिश के कारण बेंगलुरू में धुल गई। हालांकि, इस ड्रा T20I श्रृंखला के साथ, उन्होंने अपनी लकीर को बनाए रखा घर पर नाबाद T20I श्रृंखला की।

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया क्योंकि यह भारत की लगातार नौवीं श्रृंखला थी जहां वे 2006 और 2010 के बीच ऑस्ट्रेलिया द्वारा 8 के साथ रखे गए पूर्व रिकॉर्ड को ग्रहण करते हुए या तो जीत या ड्रॉ करने में सफल रहे।

2019 में भारत के विश्व रिकॉर्ड की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और ड्रॉ श्रृंखला के साथ हुई, जो विशेष रूप से तीन मैचों के बाद 1-1 से समाप्त हुई। इस स्ट्रीक ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ दो-दो सीरीज जीत भी देखी हैं, जिसमें इस साल 3-0 से व्हाइटवॉश भी शामिल है। बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जीत दर्ज की गई है।

ये जीत विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में आई है.

ऋषभ पंत ने उनके नेतृत्व में रिकॉर्ड को लगभग खिसकने दिया क्योंकि भारत दक्षिण अफ्रीका से पहले दो टी20ई मैच हार गया था, लेकिन मेन इन ब्लू के उत्साही प्रदर्शन ने सुनिश्चित किया कि वे विजाग और राजकोट में जीत के साथ श्रृंखला 2-2 के साथ पांचवें टी 20 आई में चले गए।

भारत ने पहले 2016 और 2018 के बीच घर पर लगातार छह श्रृंखला जीत की एक लकीर खींची थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने फरवरी 2019 में 2-0 से जीत के साथ तोड़ा। भारत की अगली घरेलू श्रृंखला फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी, जो अगस्त में भारत की यात्रा करेगी। -सितंबर 2022 टी20ई विश्व कप की मेजबानी से पहले।

यदि वे उस श्रृंखला में जीतते हैं या नाबाद रहते हैं, तो भारत इस प्रक्रिया में दोहरे अंकों में पहुंचने वाली पहली पुरुष टीम बन जाएगी।

हालाँकि, मेन इन ब्लू आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के खिलाफ विदेशों में T20I में शामिल होगा, और सबसे अधिक संभावना एशिया कप में भी होगी।

0/Post a Comment/Comments