IND v SA 2022: मार्क बाउचर ने T20I सीरीज में भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन को बताया बेहद खास, तेज गेंदबाज के लिए कही ये बात

IND v SA 2022: Mark Boucher told Bhuvneshwar Kumar's performance in T20I series very special, said this for the fast bowler

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने रविवार (19 जून) को भुवनेश्वर कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत के सीमर ने पांच-टी20ई श्रृंखला के दौरान पावरप्ले के ओवरों में अपनी टीम को दबाव में रखा।

भुवनेश्वर ने छह विकेट के साथ श्रृंखला समाप्त की, जबकि उन्होंने 14 ओवरों में 6.07 की प्रभावशाली इकॉनमी दर से 85 रन दिए।

"भुवी इस पूरी श्रृंखला में विशेष थे क्योंकि हम कुछ गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी के खिलाफ आए थे। उन्होंने हमें पावरप्ले में दबाव में डाल दिया और एक मैच (दिल्ली) को छोड़कर, जहां हमने अच्छी शुरुआत की, उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से हम पर अपना दबदबा बनाया। पावरप्ले में," बाउचर ने कहा कि बैंगलोर में पांचवें टी 20 आई के बाद बारिश के कारण छोड़ दिया गया था।

प्रोटियाज कोच ने प्रमुख बल्लेबाज एडेन मार्कराम की अनुपस्थिति पर भी अफसोस जताया, जो सीओवीआईडी ​​​​-19 के कारण श्रृंखला से चूक गए थे।

उन्होंने कहा , "पहला गेम शुरू करने से पहले ही एडेन मार्कराम को खोना कठिन था। हम छह बल्लेबाजों को खेलना चाहते थे, जिसमें एडेन हमारा छठा विकल्प था और हम ऐसा नहीं कर सके । "

डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक, कैगिसो रबाडा, रस्सी वैन डेर डूसन और एनरिक नॉर्टजे जैसे दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी दो महीने तक चलने वाले आईपीएल का हिस्सा थे जो मौजूदा टी 20 श्रृंखला से पहले चल रहा था।

बाउचर के अनुसार, लंबे आईपीएल 2022 सीज़न ने खिलाड़ियों को थका दिया और इसका अंतिम परिणाम पर भी असर पड़ा।

उन्होंने कहा, "हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला और हमारे आईपीएल खिलाड़ियों के लिए पूरे आईपीएल में रहना और फिर बैक-टू-बैक भारत आना काफी कठिन था । "

"दोस्त भी थोड़े थके हुए हैं। इसलिए वे सभी विश्व कप वर्ष में ब्रेक का आनंद लेंगे और (सीखने के बाद) बहुत कुछ सीखेंगे। और देखें, क्या हम अलग-अलग परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया में जाने वाले कुछ अंतराल को भर सकते हैं।"

पिछले गेम में निराशाजनक परिणाम के बाद, पांच-टी20ई श्रृंखला 2-2 से साझा की गई थी। जबकि प्रोटियाज ने दिल्ली और कटक में पहले दो T20I जीते, घरेलू टीम ने विशाखापत्तनम और राजकोट में जीत दर्ज करने के लिए वापसी की।

दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए एक अलग गेम प्लान होगा।

"ऑस्ट्रेलिया में योजनाएं बदल जाएंगी और हम इसके बारे में जानते हैं। हमने इन परिस्थितियों में कुछ विकल्पों की कोशिश की और देखा कि वे काम करते हैं या नहीं। और मुझे लगता है, हमने कुछ सवाल पूछे और हमें कुछ अच्छे जवाब मिले।

"हमने कुछ खेलों में जाने के लिए संघर्ष किया और हम हर खेल के बाद इसके बारे में बोलते हैं और शायद देखते हैं कि हम अपनी मानसिकता और इरादे को कैसे बदल सकते हैं, खासकर तीसरे गेम के बाद, जब हम अपनी जरूरत के इरादे से आगे बढ़े," उन्होंने कहा । कहा।

"और कुछ चरणों में हमारी गेंदबाजी बहुत अच्छी थी और कुछ चरणों में, हम रूखे लग रहे थे और इस तरह की समझ में आ रहे थे कि आईपीएल के बाद श्रृंखला में कुछ लोग आ रहे हैं और शायद थोड़े थके हुए हैं," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

0/Post a Comment/Comments