IND v SA 2022: "आदमी की उम्र को मत देखो", गावस्कर ने T20 WC टीम में कार्तिक के चयन पर गंभीर को लताड़ा

IND v SA 2022: "Don't look at man's age", Gavaskar slams Gambhir over Karthik's selection in T20 WC squad

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम में दिनेश कार्तिक को शामिल किए जाने की वकालत की है।

टी20 विश्व कप अभी चार महीने दूर है, कार्तिक ने सबसे छोटे प्रारूप में लगातार प्रदर्शन के साथ अपने चयन के दावों को मजबूत किया है।

आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए खेलते हुए, 37 वर्षीय ने 16 पारियों में 183.33 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए और राष्ट्रीय टी20ई टीम में अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया।

कार्तिक अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही T20I श्रृंखला में भारत के लिए जादू पैदा कर रहे हैं। वह राजकोट में चौथे T20I में प्रोटियाज पर घरेलू टीम की श्रृंखला-समतल 82 रन की जीत में स्टार कलाकार थे।

नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए, अनुभवी प्रचारक ने 27 गेंदों (9 चौकों और 2 छक्कों) पर 55 रनों की पारी खेली और पांचवें विकेट के लिए हार्दिक पांड्या (31 गेंदों में 46 रन) के साथ 65 रन जोड़कर मेजबान टीम को 169/6 पर पहुंचाया, जो साबित भी हुआ। अंत में आगंतुकों के लिए बहुत कुछ।

"मुझे पता है कि लोग इस बारे में बात कर रहे हैं कि जब वह खेलने नहीं जा रहा है तो आप उसे टीम में कैसे शामिल कर सकते हैं। आप कैसे देखते हैं कि वह खेलने में सक्षम नहीं है? वह वह लड़का हो सकता है जिसे आप चाहते हैं। आप फॉर्म को देखते हैं और नहीं प्रतिष्ठा या नाम और फिर आप उस आदमी को चुनते हैं," गावस्कर ने शुक्रवार (17 जून) को स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के शो में कहा ।

जबकि सुनील गावस्कर ने किसी का नाम नहीं लिया, ऐसा लग रहा था कि उनकी टिप्पणी गौतम गंभीर की हालिया टिप्पणी के जवाब में आई है कि उनके पास कार्तिक के बजाय टीम में एक छोटा लड़का होगा।

"एक बार केएल, रोहित, सूर्या और विराट के वापस आने के बाद, मैं उसे प्लेइंग इलेवन में नहीं देखता। यह आपका शीर्ष 4 होगा और फिर आपके पास हुड्डा, पंत, हार्दिक, जडेजा जैसा कोई होगा। मेरे पास एक छोटा होगा लड़का (कार्तिक के स्थान पर) जो उन मैदानों पर बेहतर क्षेत्ररक्षक है और शायद कुछ ओवर भी खेल सकता है, ” गंभीर ने दूसरे टी 20 आई के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा था ।

इसके विपरीत, गावस्कर को लगता है कि कार्तिक की उम्र को नहीं देखना चाहिए बल्कि कठिन परिस्थिति में प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से अपने महत्वपूर्ण रनों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "उन्हें (दिनेश कार्तिक) ज्यादा मौके नहीं मिलते, नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं। आप उनसे नियमित रूप से 50 रन बनाने की उम्मीद नहीं कर सकते। वह आपको 20 गेंदों में 40 का अच्छा स्कोर दिलाएंगे, और यही उनके पास है। लगातार कर रहा है। उसने फिर से वही काम किया, और यही कारण है कि वह विश्व कप टीम में जगह पाने के लिए बहुत अधिक संघर्ष में है।

"जिस तरह से वह आज (शुक्रवार) रन बना रहा था, भारत नीचे और बाहर था। इसने महान चरित्र, महान दृढ़ संकल्प और उद्देश्य की एक महान भावना दिखाई। वह फिर से भारत के लिए खेलने के लिए बेताब है। मुझे लगता है कि यह उसका स्वांसॉन्ग हो सकता है। मैं पता है कि अगले साल 50 ओवर का विश्व कप है और वह इसके लिए भी उपलब्ध होना चाहेगा। लेकिन जो भी हो, आदमी की उम्र को मत देखो, प्रदर्शन को देखो, " गावस्कर ने टिप्पणी की।

0/Post a Comment/Comments