खतरनाक लेग स्पिन गेंदबाजी करते थे हार्दिक पांड्या, पूर्व भारतीय दिग्गज ने ऑलराउंडर को लेकर किया बड़ा खुलासा

 

Hardik Pandya used to bowl dangerous leg spin, former Indian veteran made a big disclosure about the all-rounder

हार्दिक पांड्या ने खुद को विश्व क्रिकेट में प्रीमियम ऑलराउंडरों में से एक के रूप में स्थापित नहीं किया है। वह बल्ले और गेंद दोनों से समान रूप से अच्छे हैं। और उन्होंने दिखाया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में समाप्त हुए संस्करण में, जहां उन्होंने अपनी टीम, गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाई और शानदार प्रदर्शन भी किया।

हार्दिक ने 16 मैचों में 44.27 के औसत और 131.27 के स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा, उन्होंने 7.28 की इकॉनमी रेट से 8 विकेट लिए, जिसमें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में 3/3 का मैच जीतने वाला स्पेल भी शामिल है।

उनके प्रदर्शन ने उन्हें एक साल से अधिक के अंतराल के बाद भारतीय टीम में वापसी करने में मदद की। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने बल्ले से एक अच्छी श्रृंखला की और श्रृंखला में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए। हार्दिक ने 58.50 की औसत और 153.95 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए।

अब वह 26 जून और 28 जून को आयरलैंड में T20I के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। इसलिए, यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है और टीम की तलाश में प्रमुख सदस्यों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया में आगामी विश्व कप।

हालांकि, पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे ने इस ऑलराउंडर के शुरुआती दिनों की कहानी का खुलासा किया है। स्टार स्पोर्ट्स पर एक डॉक्यू-सीरीज़ "आर्किटेक्ट्स इन व्हाइट" पर एक चर्चा में, किरण ने कहा कि हार्दिक ने बड़ौदा में अपनी अकादमी में शामिल होने पर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

उन्होंने कहा कि इस ऑलराउंडर ने अपने करियर की शुरुआत एक ऐसे बल्लेबाज के रूप में की थी जो लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर सकता था। पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि बाद में उन्होंने तेजी से गेंदबाजी करना शुरू किया और नेट्स पर 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज गति से गेंदबाजी कर रहे थे और सभी के लिए खेलने योग्य नहीं थे।

किरण ने निष्कर्ष निकाला, "वह नेट्स में अजेय था और सभी के लिए एक आश्चर्य था। 135-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला यह तेज गेंदबाज कौन है - यह हर किसी के दिमाग में था। वह तेज और तेज गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था।"

हार्दिक की बात करें तो उन्होंने पूरे फॉर्मेट में भारत के लिए कुल 133 मैच खेले हैं। उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक सहित 2488 रन बनाए हैं। उन्होंने 57 वनडे, 42 टी20 और 17 टेस्ट विकेट भी लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments