क्या जो रूट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड? सुनील गावस्कर ने दिया ये जवाब

Can Joe Root break Sachin Tendulkar's record? Sunil Gavaskar gave this answer

"असंभव नहीं है, लेकिन बहुत कठिन है।" टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले जो रूट की भविष्यवाणियों के बारे में सुनील गावस्कर ऐसा महसूस करते हैं । रूट पिछले साल से शानदार फॉर्म में हैं, एक रन बनाने का सपना हर बल्लेबाज का होता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के पहले टेस्ट में, जहां उन्होंने मैच जिताने वाला शतक बनाया, रूट 10,000 रन का रिकॉर्ड पार करने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए। और अब, दूसरे टेस्ट में एक और शतक के साथ, उन्होंने रन टैली में यूनुस खान और गावस्कर को पीछे छोड़ दिया।

119 टेस्ट में 10191 रन के साथ रूट 12वें सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस सूची में सचिन तेंदुलकर के 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन सबसे ऊपर हैं।

गावस्कर को नहीं लगता रूट तोड़ सकते हैं तेंदुलकर का रिकॉर्ड

2021 की शुरुआत के बाद से रूट ने 60 की औसत से 2368 रन बनाए हैं और 10 शतक बनाए हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान द्वारा दिखाए गए इस अविश्वसनीय फॉर्म के बावजूद, सुनील गावस्कर को लगता है कि तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रूट को अगले 6-8 वर्षों तक इस फॉर्म को बनाए रखने के लिए कुछ और अविश्वसनीय लगेगा।

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में कहा , "यह एक अविश्वसनीय रिकॉर्ड है क्योंकि हम लगभग 6000 रन के बारे में बात कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि आपको वहां पहुंचने के लिए अगले 8 वर्षों में लगभग 1000 रन या 800 रन बनाने होंगे।" .

हालांकि, गावस्कर ने कहा कि 31 वर्षीय रूट की उम्र उनके पक्ष में है, उन्होंने कहा, “जो रूट को उम्र मिल गई है। वह निश्चित रूप से कर सकते हैं यदि वह उस उत्साह को बनाए रख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। ”

इस विषय पर और अधिक वजन करते हुए, 72 वर्षीय कमेंटेटर ने बताया कि रिचर्ड हैडली और कर्टनी वॉल्श द्वारा रखे गए पिछले गेंदबाजी रिकॉर्ड भी एक बार दुर्गम लग रहे थे, लेकिन वे अंततः टूट गए।

इसलिए वह पूरी तरह से तेंदुलकर के पहाड़ पर रूट की चुनौती की गिनती नहीं कर रहे हैं, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि रूट को लंबे समय तक मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने की जरूरत है।

“खेल में कुछ भी संभव है। हमने पहले सोचा था कि रिचर्ड हैडली का 431 नहीं टूटेगा, लेकिन वह आगे निकल गया। फिर हमने कोर्टनी वॉल्श के 519 के बारे में सोचा... तो, मेरा मतलब है कि देखो हम कहाँ जा रहे हैं। यह असंभव नहीं है, लेकिन बहुत कठिन है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा , "कभी-कभी, यदि आप चौबीसों घंटे खेल रहे हैं, तो आपका फॉर्म भी गिर सकता है क्योंकि मानसिक थकान आती है। रूट 150+ स्कोर बना रहा है, लेकिन यह मानसिक और शारीरिक रूप से उस पर भारी पड़ सकता है।"

0/Post a Comment/Comments