रोहित-कोहली नही इस खिलाड़ी को आकाश चोपड़ा ने बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा कोई नही है उनके आसपास

Aakash Chopra told this player not Rohit-Kohli, the best batsman in the world, said there is no one around him

अनुभवी इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट हाल ही में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। उत्तम दर्जे का दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हाल ही में टेस्ट में 10,000 रन के आंकड़े को पार कर लिया और आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल किया।

रूट, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ लंबे समय से 'फैब फोर' का हिस्सा माने जाते रहे हैं।

2021 की शुरुआत के बाद से रूट ने 10 शतक जड़े हैं जबकि 'फैब फोर' के अन्य तीन सदस्यों ने इस अवधि में एक भी शतक नहीं बनाया है।

रूट के शानदार रन स्कोर से प्रभावित होकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज करार दिया।

चोपड़ा के मुताबिक, अंग्रेज ने 'फैब फोर' के बाकी सदस्यों को टेस्ट क्रिकेट में काफी पीछे छोड़ दिया है।

आकाश चोपड़ा ने एक वीडियो में कहा , "जो रूट 10,000 के पार पहुंच गए हैं और वह बिल्कुल शानदार रहे हैं। जब विराट कोहली 27 टेस्ट शतकों पर थे, तब वह 17 पर थे। वह 17 में से 27 पर पहुंच गए हैं, 10,000 रन का आंकड़ा पार कर चुके हैं।" अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया।

उन्होंने कहा, "बाकी फैब फोर वहीं फंस गए हैं जहां वे पहले थे, चाहे वह स्टीव स्मिथ हों या केन विलियमसन, तब से किसी ने एक शतक भी नहीं जोड़ा है और उन्होंने दस रन बनाए हैं । "

"इस समय, आपको यह स्वीकार करना होगा कि जो रूट दुनिया में सबसे अच्छा टेस्ट बल्लेबाज है, कोई भी नहीं है जो करीब आ रहा है। हां, फैब फोर में अन्य शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन अगर आप आखिरी के प्रदर्शन को देखते हैं -डेढ़ से दो साल, वह हर किसी से बहुत ऊपर है," उन्होंने आगे कहा।

चोपड़ा के लिए, रूट के प्रभुत्व के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने दुनिया में लगभग हर जगह रन बनाए हैं।

"जड़ अटूट है और उसके सामने वालों का मनोबल गिरा है। वह शानदार, उत्कृष्ट है। उसने इंग्लैंड में इतने रन बनाए, जहां बल्लेबाजी आसान नहीं है, पहली पारी, दूसरी पारी, पहला टेस्ट, दूसरा टेस्ट, भारत , श्रीलंका - वह हर जगह रन बनाता है," उन्होंने टिप्पणी की।

 

0/Post a Comment/Comments