आकाश चोपड़ा ने बताए 4 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें आरसीबी को 2023 नीलामी से पहले रिलीज कर देना चाहिए

Aakash Chopra names 4 players who should be released by RCB before 2023 auction

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने उन चार खिलाड़ियों के नाम बताए जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2023 से पहले रिलीज कर सकती है । आरसीबी का आईपीएल 2022 का सीजन अच्छा रहा, जहां वे तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने अंक तालिका में चौथा स्थान प्राप्त किया और क्वालीफायर 2 में जगह बनाने के लिए एलिमिनेटर जीतकर आगे बढ़े।

हालाँकि, फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम क्वालीफायर 2 मैच से आगे नहीं बढ़ सकी क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के शतक की बदौलत उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। फिर भी, आरसीबी के प्रशंसक खुश होंगे क्योंकि उनकी टीम केवल 2020, 2021 और 2022 में प्लेऑफ में जगह बनाने वाली थी। बड़े पैमाने पर बदलाव के बावजूद, आरसीबी ने शीर्ष 4 में अपनी स्थिति बनाए रखी।

इस सीजन में उनकी टीम को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर निकट भविष्य में आईपीएल ट्रॉफी जीत सकती है। हालांकि, उन्हें कुछ बदलाव करने होंगे और अगली नीलामी में अपने कमजोर क्षेत्रों पर काम करना होगा।

आकाश चोपड़ा चार नामों का सुझाव देते हैं जिन्हें आरसीबी अगले सीजन के लिए रिलीज करने पर विचार कर सकती है

हर साल आईपीएल की टीमें नीलामी से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं और रिलीज करती हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि मोहम्मद सिराज, शेरफेन रदरफोर्ड, डेविड विली और अनुज रावत को रिहा करके आरसीबी उनके नीलामी पर्स में 12 से 14 करोड़ जोड़ सकती है।

उन्होंने महसूस किया कि आरसीबी सिराज को 7 करोड़ से कम कीमत पर वापस खरीद सकती है, जबकि 3.4 करोड़ में खरीदे गए रावत शायद नहीं खेलेंगे क्योंकि विराट कोहली के साथ फाफ डु प्लेसिस ओपनिंग करेंगे। उन्होंने यह भी महसूस किया कि विली और रदरफोर्ड का टीम में कोई स्थान नहीं था।

उन्होंने कहा, 'आपने डेविड विली को दो करोड़ दिए और मुझे नहीं लगता कि वह आपकी टीम में फिट हो पाएगा। तो आप डेविड विली को भी रिहा कर सकते हैं। इसलिए 12-14 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं, जिसका मतलब है कि अब आपके पास फर्क करने के लिए पर्याप्त पैसा है, ”चोपड़ा ने कहा।

0/Post a Comment/Comments