“3 मैच बाद ही धोनी ने मुझसे कहा था तुम विश्व कप टीम का हिस्सा रहोगे, आज मै जो हूँ वो धोनी की देन है”

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं। उन्होंने भारत को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन जैसे कई बड़े खिलाड़ी दिए। भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी एमएस धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया था। 

हार्दिक पांड्या ने किया बड़ा खुलासा

बाकी खिलाड़ियों की तरह हार्दिक पांड्या को भी निखारने में धोनी का बड़ा हाथ रहा। इसी को लेकर पांड्या ने धोनी के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। एसजीटीवी पॉडकास्ट में बात करते हुए उन्होंने अपने डेब्यू को याद किया और हार्दिक ने कहा, 

“जब मैं टीम इंडिया में शामिल हुआ, तो मैंने उन लोगों को देखा, जिनको मैं देखते हुए बड़ा हुआ था। सुरेश रैना, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, एमएस धोनी, विराट कोहली, आशीष नेहरा ये सब स्टार खिलाड़ी थे। मुझे लगता है कि मैं पहला खिलाड़ी हूं, जो अपने पहले ओवर में 21 रन दिए थे। मुझे लगा ठीक है, यह मेरा आखिरी ओवर हो सकता है। मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मैं एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की।”

वर्ल्ड कप टीम में मिलेगी जगह

हार्दिक पांड्या ने अपना डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था जहा उन्होंने अपने पहले मैच में जब अपना पहला ओवर डाला तो 21 रन दे दिए। इसके बावजूद धोनी ने पांड्या पर भरोसा दिखाया और उन्हे गेंद फिर से थमाई। इसके बाद पांड्या ने मैच में 37 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। पॉडकास्ट में हार्दिक पंड्या ने आगे कहा, 

“मेरे इंटरनेशनल करियर के तीसरे मैच के बाद एमएस धोनी ने मुझसे कहा कि आप वर्ल्ड कप टीम में होंगे। मेरे लिए तीसरे मैच में यह पता होना कि वर्ल्ड कप में खेलोगे, बड़ी बात थी। मैंने किसी मैच में बल्लेबाजी नहीं की थी। लेकिन माही भाई ने मुझे आश्वासन दिया कि आपने खुद को साबित किया है। लेकिन हां यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा था।”


0/Post a Comment/Comments