भारतीय टीम में मौका न मिलने के कारण संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी



भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को एक जुलाई को पिछले सत्र के चार मैच की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच जोकि Covid – 19 के कारण संपन्न नहीं हो पाया था, उसे खेला जाना है। जिसके लिए स्क्वाड का ऐलान भी हो चुका है। TEAM INDIA बर्मिंघम में टेस्ट चैम्पियनशिप के इस मैच को खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम को इसके बाद वनडे और टी20 की सीरीज भी खेलनी है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी जोकि टीम का हिस्सा ना होने के कारण इस सीरीज के बाद संन्यास ले सकते हैं। अगर टी20 और वनडे सीरीज में खिलाड़ियों को स्थान नहीं मिलता है, तब खिलाड़ी ऐसा कर सकते हैं।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

भारतीय क्रिकेट टीम में शिखर धवन लंबे समय से नजर नहीं आए हैं। IPL 2022 में हाल में शिखर धवन ने अपनी फॉर्म को दिखाते हुए अपनी IPL टीम पंजाब किंग्स (PUNJAB KINGS) की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। शिखर धवन ने IPL के टॉप पांच खिलाड़ियों में शामिल हैं। जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। शिखर धवन ने 14 मैच में 460 रन बनाए हैं।

TEAM INDIA में अब कई युवा सलामी बल्लेबाज मौजूद है, केएल राहुल, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और रोहित शर्मा के होने के बाद शिखर धवन को मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। जिसके बाद ये माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम में भी शायद उन्हें न चुना जाए। जिसके बाद वो सन्यास ले सकते हैं।

सिदार्थ कौल (Siddharth Kaul)

पिछले लगभग तीन साल से ज्यादा समय से सिदार्थ कौल (Siddharth Kaul) TEAM INDIA से बाहर हैं और उनकी वापसी के आसार भी कम ही नजर आ रहें हैं। उनकी खराब फॉर्म के बाद उन्हें टीम में लेना लगभग मुमकिन नही है। इस साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से मात्र एक मैच में ही मैदान पर उतरे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में अब कई युवा खिलाड़ियों ने स्पर्धा को पर करके टीम में अपनी जगह बनाई है। जिसके बाद सिदार्थ कौल (Siddharth Kaul) का टीम में चुना जाना लगभग नामुमकिन है। जिसके बाद खिलाड़ी आगामी समय में सन्यास के विषय में सोच सकता है।

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

पिछले साल अपनी मिस्ट्री भरी गेंदों से आईपीएल में सनसनी मचाने वाले वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) इस साल कोई कमाल नहीं कर पाए हैं। साथ ही TEAM INDIA के पास खिलाड़ी पहले ही मौजूद है। जिसके साथ ही कई स्पिन गेंदबाजों ने वापसी भी की हुए। इस तरफ फॉर्म से बाहर चल रहे वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को अगर इंग्लैंड के खिलाफ टीम में स्थान नही मिलता है तब वो टीम से बाहर हो सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments