3 खिलाड़ी जो वनडे में विराट कोहली से ज्यादा औसत से बना रहे हैं रन


विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया का ऐसा नाम है, जिसने अपने खेल से चारो तरफ तहलका मचाया हुआ है. विराट कोहली का नाम उन खिलाड़ियों में शामिल है, जिनका हमेशा दूसरों से कंपैरिजन किया जाता है. विराट कोहली अपना नाम उन खिलाड़ियों में लिखवा चुके हैं, जिनका सभी फॉर्मेट में 50 से ज़्यादा का औसत रहा है.

विराट कोहली अब तक 260 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 58.1 की औसत से 12311 रन बनाएं हैं. इन दिनों वनडे क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनका औसत विराट कोहली से ज़्यादा अच्छा है. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. रासी वॉन डर डूसेन

अफ्रीकी क्रिकेट का वो खिलाड़ी जो हर मैच में रन बनाने की क़बिलियत रखता है. रासी वॉन डर डूसेन, एबी डी विलियर्स के बाद से अफ्रीका के मिलिड ऑर्डर को संभाल रहें हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अभी तक तो एबी डी विलियर्स की कमी खलने नहीं दी है.

रासी वॉन डर डुसेन अफ्रीका के लिए 35 मैचों में 71.84 की औसत से 1365 रन बना चुके हैं. हालांकि यह आंकड़ा अभी बहुत कम मैचों का है, असल आंकड़ा तो ज़्यादा मैच खेलने के बाद ही सामने आएगा.

2. रयान टेन डोशेट

नीदरलैंड की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट के 33 मैचों में 67 की औसत से 1541 रन बनाएं हैं. रयान टेन डोशेट की इन पारियों में 5 शतक भी शामिल हैं. नीदरलैंड जैसी टीम की तरफ से इतने मुकाबले खेलना बड़ी बात है, क्योंकि नीदरलैंड बहुत कम वनडे मुकाबले खेलती है.

3. जानेमन मलान

साउथ अफ्रीका की तरफ खेलने वाले जानेमन मलान के वनडे आंकड़े काफी शानदार हैं. वनडे में अफ्रीका के लिए ओपन करने वाले जानेमन मलान ने अब तक 17 मैचों में 59 के औसत से 828 रन बनाएं हैं.

मलान की इन पारियों में 3 शतक भी शामिल रहे हैं. हालांकि विराट कोहली को देखते हुए अभी जानेमन मलान ने न के बराबर मुकाबले ही खेले हैं.

0/Post a Comment/Comments