भारतीय टीम में इन 2 खिलाड़ियों चयन ना होने से खुश हैं ये दिग्गज, कहा- ‘इन्हें बाहर करना बहुत जरुरी था’


आखिरकार इंग्लैंड को लंबे समय बाद टेस्ट जीत हासिल हुई। इस जीत से उन्होंने अपने आप को ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 10वें स्थान से 9वें स्थान पर लाया। इंग्लैंड के खाते में कुल 30 अंक हैं लेकिन जीत प्रतिशत 19.23 का है। 

इंग्लैंड ने 4 सीरीज में अब तक कुल 13 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से 2 में उसे जीत मिली है जबकि 7 में हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि 4 मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं। 

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 75 जीत प्रतिशत और 72 अंक के साथ पहले पायदान पर काबिज है। वहीं द. अफ्रीका 71.43 जीत प्रतिशत और 60 अंक के साथ दूसरे और पिछले बार की उपविजेता भारत 58.56 जीत प्रतिशत और 77 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है।

ब्रेड हॉग का मानना रहाणे और इशांत शर्मा को बाहर करना सही

ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने हाल ही में भारतीय टीम के विषय में बात करते हुए कहा अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को बाहर करना सही ठहराया है। जिसके बाद उन्होंने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों का समय चला गया हैं। ब्रेड हॉग ने कहा कि अब Indian Team में युवा खिलाड़ियों को जगह दी जानी चाहिए। अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा का समय चला गया है। अब टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए।

युवाओं को मिले रोहित और विराट से सीखने का समय

कार्यक्रम के दौरान अपनी बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा की अब उम्र हो चुकी है। जिसके कारण वो प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और चयनकर्ता में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को लाने की जरूरत है। ताकि वो विराट कोहली और रोहित शर्मा की उपस्थिति में उनके गुण से सीख सके। अब भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को लाने की जरूरत है ताकि वो अनुभव प्राप्त कर सके और ऐसा तब ही हो सकता है, जब वो टीम में खेलें।

टेस्ट टीम में सीनियर खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा की हुई वापसी

आईपीएल से पहले Indian Team ने श्रीलंका के साथ सीरीज खेली है। इस टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को फॉर्म से बाहर होने की बात कहकर बाहर कर दिया गया था। लेकिन अब चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में खेलकर वापसी कर ली हैं, वो पिछले सत्र इंग्लैंड के साथ रह गए मैच जोकि एक जुलाई को खेला जाएगा। इस मैच में वापसी कर ली है।

0/Post a Comment/Comments