इन 2 खिलाड़ियों ने बढ़ाया भारतीय टीम का सिरदर्द, टी20 विश्व कप से बाहर होना तय!


टी20 विश्व कप (t20 world cup) पास आता जा रहा है, सारी टीमों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. ख़बरों के मुताबिक सारी टीमों को 15 सितंबर तक आईसीसी को अपनी 15 खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है. इस कड़ी में भारतीय टीम (Indian cricket team) के दो खिलाड़ी काफी मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं. हाल ही में भारत, अफ्रीका के बीच खेली गई सीरीज में दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन दैनिय रहा था.

दोनों को लेकर यही कहा जा रहा कि आने वाले टी20 विश्व कप (t20 world cup) में दोनों को टीम से बाहर का ही रास्ता दिखाया जाएगा. 15 सितंबर तक ही खिलाड़ियों के पास मौका है कि वो अपनी परफॉर्मेंस से चयनकर्ताओं को खुश कर सकें. आइए जानते हैं कौन हैं वो दो खिलाड़ी जिन पर मंडरा रहे हैं टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया से बाहर होने का खतरा.

ऋषभ पंत

अफ्रीका सीरीज में इंडिया की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत (RISHAB PANT) का प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला था. उन्होंने पूरी सीरीज में सिर्फ 58 रन बनाए थे. ऋषभ पंत पर कप्तानी का प्रेशर साफ तौर पर दिखाई दे रहा था. ऋषभ पंत (RISHAB PANT) की बल्लेबाज़ी को देखते हुए उनका टी20 विश्व कप टीम (t20 world cup) में शामिल होना तय नहीं लग रहा है. कुछ दिग्गजों का भी यही मानना है कि ऋषभ पंत का इस टी20 विश्व कप टीम में जगह मिलना भी मुश्किल है.

वहीं, टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) दूसरी तरफ पंत को फ्यूचर प्लान का हिस्सा बता चुके हैं. बाकी देखना होगा कि इस टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत टीम में अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं. हालांकि, अभी इंडिया को कई और सीरीजें खेलना है, जिसमें पतं से लेकर बाकी खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करके अपनी जहग बना सकते हैं.

श्रेयस अय्यर

अफ्रीका सीरीज में नंबर तीन पर विराट कोहली(Virat kohli) के स्थान पर खेलने वाले श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) पूरी सीरीज खामोश दिखाई दिए. श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) ने पूरी सीरीज में केवल 94 रन बनाएं.

अफ्रीका सीरीज में अय्यर के इस परफॉर्मेंस को देखकर लगता नहीं है कि उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में शामिल किया जाएगा. अय्यर की जगह टीम में सूर्यकुमार यादव एक अच्छा विकल्प हैं. इससे पहले साल 2021 में भी सूर्यकुमार टी20 विश्व कप में खेलते हुए दिखाई दिए थे.

0/Post a Comment/Comments