अंडर-19 में हिट थे ये 4 भारतीय खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही हुए फुस्स, एक अमेरिकी टीम का है स्टार खिलाड़ी


क्रिकेट में आने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए आपको कई पड़ाव पार करने पड़ते हैं. एक के बाद एक पड़ाव को पार करके ही आप इंटरनेशनल क्रिकेट में पहुंच सकते हैं. कुछ खिलाड़ी बड़ी आसानी से सारे रास्ते पार करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक आ जाते हैं, तो वहीं कुछ इन रास्तों में ही फंस जाते हैं और अपने आपको कभी इंटरनेशनल क्रिकेट तक नहीं ला पाते हैं.

हम आपको ऐसे चार अंडर 19 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अंडर-19 में तो शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक नहीं आ सके.

1. उन्मुक्त चंद (UNMUKT CHAND)

अपनी कप्तानी में साल 2012 में इंडिया को अंडर 19 वर्ल्ड कप जितवाने वाले उन्मुक्त चंद (UNMUKT CHAND) आगे चलकर कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए, जिसके चलते उन्हें कभी इंडिया की सीनियर इंटरनेशनल टीम में जगह नहीं मिल सकी. इंडिया को अंडर वर्ल्ड कप जिताकर इन दिनों उन्मुक्त चंद अमेरिका में क्रिकेट खेल रहे हैं.

2. मनविंदर बिस्ला (MANVINDAR BISLA)

साल 2012 की अंडर 19 टीम का हिस्सा रहे चुके मनविंदर बिस्ला (MANVINDAR BISLA) ने टीम को अंडर 19 का कप दिलवाने में एक अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद उन्होंने केकेआर की तरफ से आईपीएल में भी अच्छा परफॉर्म किया, लेकिन धीरे-धीरे उनका प्रदर्शन ख़राब होता चला गया और वो इंडिया की सीनियर इंटनेशनल टीम में जगह बनाने में पूरी तरह से नाकामयाब रहे.

3. विजय जोल (VIJAY JOL)

साल 2014 में अंडर 19 वर्ल्ड के लिए इंडिया की कप्तानी करने वाले विजय जोल (VIJAY JOL) ने आईपीएल में आरीसीबी की तरफ से कदम रखा था. हालांकि, विजय अच्छा परफॉर्म करने में पूरी तरह से नाकामयाब रहे थे. आईपीएल में तीन मैच खेलने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था.

4. रिकी भुई (RIKI BHUI)

साल 2014 में अंडर 19 की टीम से खेल चुके रिकी भुई (RIKI BHUI) एक ऑलराउंडर बल्लेबाज हैं. बल्लेबाज़ के साथ-साथ उनके पास स्पिन गेंदबाज़ी की कला थी. रिकी भुई आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल चुके हैं. हालांकि, उन्हें सिर्फ 2 मैचों में मौका मिला था, जिसमें वो अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए थे.

0/Post a Comment/Comments