अगर आप 14 मैचों में अर्धशतक नहीं लगा पाएंगे तो फिर सवाल तो खड़े होंगे, विश्व चैंपियन कप्तान का बड़ा बयान

 


भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के साथ एक टेस्ट तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने के लिए इंग्लैंड गई हुई है। जहां भारतीय टीम जल्द ही इंग्लैंड के खिलाफ अपना पांचवा टेस्ट मैच खेलने उतरने वाली है। लेकिन भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म अभी भी चिंता का विषय बनी हुई है उसमें कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म सबसे ज्यादा चिंता का विषय है। क्योंकि आईपीएल में 14 मैच खेलने के बाद भी रोहित शर्मा के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकल पाया था उसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला से भी आराम लिया था। अब उनको लेकर विश्व चैंपियन कप्तान कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है।

कपिल देव ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि आज यह जानना सबसे मुश्किल है कि किसे आराम दिया गया है और कौन आराम कर रहा है। यह सिर्फ चयनकर्ता जानते हैं। रोहित शर्मा बेहद शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन अगर आप 14 मैचों में अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं तो फिर सवाल तो उठेंगे। चाहे आप गैरी सोबर्स हो, सर डॉन ब्रैडमैन हो सचिन तेंदुलकर हो या फिर विराट कोहली हो. रन नहीं बनेंगे तो सवाल उठते ही हैं।

उन्होंने आगे कहा कि “इस सवाल का जवाब सिर्फ रोहित शर्मा ही दे सकते हैं कि आखिर क्या हो रहा है। यह काफी ज्यादा क्रिकेट का दबाव है या फिर उन्होंने आनंद उठाना छोड़ दिया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को खेल का आनंद उठाना चाहिए।

0/Post a Comment/Comments