महक 1 घंटे के खेल में इंग्लैंड में ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर 13 रनों पर ऑल आउट हो गई थी टीम, इस गेंदबाज ने मचाया था कहर


इंग्लैंड क्रिकेट में काउंटी क्रिकेट हमेशा से रोचक रहा है। काउंटी क्रिकेट से ही खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उसके बाद इंग्लैंड की टीम में जगह बनाते हैं। काउंटी क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बेहद शानदार खेल का प्रदर्शन किया है और शानदार खेल के बल पर अपनी एक अलग छाप काउंटी क्रिकेट में बनाई है। आज हम आपको एक ऐसे मैच के बारे में बताने जा रहे हैं जब 21 जून को ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर नॉटिंघमशायर और यॉर्कशायर के बीच एक मुकाबला खेला गया था जिसमें नॉटिंघमशायर की टीम महज 13 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

साल 1901 में खेला गया था यह मुकाबला

साल 1901 में ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर नॉटिंघमशायर और यॉर्कशायर के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में यॉर्कशायर की टीम पहली पारी में 204 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। नॉटिंघमशायर की ओर से सबसे अधिक 5 विकेट जॉन गुन ने लिए थे। यॉर्कशायर की ओर से 73 रनों की पारी लकी डेन्टन ने खेली थी।

204 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नॉटिंघमशायर की टीम आज के दिन को कभी भूल पाएगी। क्योंकि नॉटिंघमशायर के साथ जो होने वाला था वह काफी शर्मनाक था। नॉटिंघमशायर की टीम इस मुकाबले में 15.5 ओवर के खेल के दौरान ही महज 1 घंटे में 13 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इस मुकाबले में नॉटिंघमशायर के चार बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। और इस मुकाबले में जो सर्वश्रेष्ठ स्कोर था वह उनके कप्तान के द्वारा बनाया गया था जो कि 4 रन था। यॉर्कशायर की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए विल्फ्रेड रोड्स ने 4 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। 

0/Post a Comment/Comments