LSG VS RR Match Report: 16वें ओवर में दीपक हुडा की ये गलती पड़ी लखनऊ को भारी, नहीं तो प्लेऑफ में होती केएल राहुल की टीम


IPL 2022; Rajasthan Royals VS Lucknow Super Giants Match Report : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 63वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान कर 178 रन बनाए हैं। बदले में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) को हार का समाना करना पड़ा है। प्ले ऑफ में प्रवेश के लिए अभी टीम को और इंतजार करना होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना सकी, जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हार मिली।

राजस्थान रॉयल्स ने बनाए 178 रन

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर जल्द ही आउट हो गए। हालांकि यशस्वी जायसवाल ने अच्छी पारी खेली। यशस्वी जायसवाल ने 29 गेंदों में 41 रन की पारी खेली, जिसमें खिलाड़ी ने 6 चौके और एक छक्का लगाया है। इसके अलावा देवदत्त ने 39 रन बनाए हैं, जिसमें 5 चौके और दो छक्के शमिल हैं। इसके अलावा जॉस बटलर (2 रन), रियान पराग (19 रन) और जिमी नीशम ने (14 रन) बनाए हैं। साथ ही रविचंद्रन अश्विन 10 रन और ट्रेंड बोल्ट 17 रन पर नाबाद रहे हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से 8 गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल किया गया। जिसमें रवि विश्नोई ने अपने पूरे चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट चटकाए हैं। तो आवेश खान, जेसन होल्डर और आयुष बडोनी को एक-एक विकेट मिला है।

लखनऊ सुपर जायंट्स को मिली 24 रन से हार

राजस्थान रॉयल्स की टीम 179 का स्कोर लेकर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। जिसमें पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट खो दिए। मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा ने पारी को काफी अच्छे से संभाला और जब तक क्रीज पर खड़े रहे लखनऊ को जीत नजर आ रही थी। लेकिन उनके 39 गेंद पर 59 रन पर आउट होने के बाद टीम बिखर गई। इस पारी में दीपक हुड्डा ने 5 चौके और दो छक्के भी लगाए। इनके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ( 7 रन), कप्तान केएल राहुल ( 10 रन), आयुष बडोनी ( 0), कृणाल पांड्या ( 25 रन), जेसन होल्डर ( 1 रन), दुष्मंत चमीरा ( 1 रन) और मार्कस स्टोनिश ( 27 रन) बनाकर पवेलियन लौटे। मोहसिन खान 9 रन और आवेश खान एक रन बनाकर नाबाद रहे। जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने 24 रन से मैच गंवा दिया।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पांच गेंदबाज का इस्तेमाल हुआ, जिसमे सभी के खाते में विकेट गिरे हैं। ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर्स में 18 रन खर्च करके दो विकेट लिए हैं। ओबेड मैककॉय में चार ओवर्स में 35 रन देकर दो विकेट लिए है। रविचंद्रन अश्विन को चार ओवर्स में 24 रन देकर एक विकेट और युजवेंद्र चहल ने चार ओवर् में 42 रन देकर के विकेट लिया है। प्रसिद्ध कृष्णा ने चार ओवर्स में 32 रन देकर दो विकेट लिए हैं।

दीपक हुडा की एक गलती बनी हार की वजह

लखनऊ सुपर जायंटस के आलराउंडर खिलाड़ी दीपक हुडा जब तक मैदान पर थे, लखनऊ की जीत पक्की लग रही थी और अगर वो अंत तक टिके रहते तो आज लखनऊ ये मैच आसानी से जीत सकता था, लेकिन 15.6 ओवर में वो क्रीज से बाहर निकलकर शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गये. दीपक हुडा ने अगर कोशिस की होती तो वो वापसी जरुर कर लेते, लेकिन उन्होंने क्रीज के अंदर पहुंचने की कोशिस तक नहीं की और यही लखनऊ सुपर जायंटस के हार की वजह बनी.

0/Post a Comment/Comments