IPL 2022: ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह नहीं ये खिलाड़ी होगा मुंबई इंडियंस का नया कप्तान, रोहित शर्मा ने की नाम की घोषणा


इस बार के आईपीएल में कई ऐसे युवा खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जिनके लिए इस साल का आईपीएल बड़ा ही खास रहा है. इनमे से एक हैं मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तिलक वर्मा जो अपना पहला ही आईपीएल खेल रहे हैं. तिलक वर्मा अभी सिर्फ 19 साल के हैं. इस यंग खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को खूब प्रभावित किया है. टीम के लिए पिछले मुकालबे में तिलक वर्मा ने एक सधी हुई पारी खेलते हुए 32 गेंदों पर 4 चौको की मदद से 34 रन बनाए थे.

तिलक का पहला सीजन ही रहा शानदार

तिलक वर्मा का पहला आईपीएल उनके लिए काफी अच्छा साबित हुआ है. उन्होंने अपने इस सीजन में अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिनमे उन्होंने 41 की एवरेज से 368 रन बनाए हैं. तिलक अपनी टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 133 का रहा है. अपने इस सीजन में उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए हैं.

आकाश चोपड़ा और रोहित शर्मा ने की तारीफ

चेन्नई के खिलाफा खेले जा रहे मुकाबले में तिलक वर्मा के खेल देखकर भारती पूर्व क्रिकेटर और उस मैच के कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, यह खिलाड़ी आने वाले वक़्त में मुंबई का कप्तान होगा. इसके अलावा मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा के बारे में बात करते हुए कहा,

“तिलक वर्मा जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं, उन्होंने मुशकिल वक़्त में अच्छा प्रदर्शन किया है.इस तरह से शांत दिमाग से खेलना कोई आसान काम नहीं है. तिलक सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं. उनके पास एक अच्छी तकनीक है.”

रोहित ने आगे कहा, “तिलक के अंदर अच्छा प्रदर्शन करने की एक भूख है. और वो अभी सही रास्ते पर जा रहे हैं. हम सबकी नज़र उन पर है.”

वहीं अगर मुंबई की बात करें तो यह साल उनके लिए काफी बुरा रहा है. मुंबई ने इस सीजन अब तक 12 में से सिर्फ 3 मुकाबले जीते हैं. मुंबई इस सीजन की पहली टीम थी जो प्लेऑफ से बाहर हुई थी. हालांकिं, उन्होंने चेन्नई के खिलाफ अपना पिछला मुकाबला जीत लिया था.


0/Post a Comment/Comments