IPL 2022: कोलकाता में भयानक तूफान और बारिश की वजह से रद्द हो सकता है मैच, नहीं हुआ मैच तो ये टीम बिना खेले बना लेगी फाइनल में जगह


आईपीएल 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर है और आज से आईपीएल का प्लेऑफ राउंड शुरू होना वाला है। आज ग्रुप स्टेज के टॉप 2 टीम के बीच क्वालीफायर 1 खेला जाएगा। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में शाम के 7:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच को जो भी टीम जीतेगी वो सीधे फाइनल में अपना जगह बनाएगी वहीं हारने वाले टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा।

दोनों ही टीम अच्छे फॉर्म में

आपको बता दें आज का मैच गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। दोनो ही टीम ने इस सीजन अभी तक काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात टाइटन्स जहां 14 मैचों में 10 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर रही थी, वहीं राजस्थान रॉयल्स 14 मैचों में 8 जीत के साथ दूसरे पायदान पर है।

आज के मैच में मौसम डालेगी खलल

आज ईडन गार्डन में खेलें जाने वाले मैच में मौसम विभाग ने बारिश होना का अनुमान लगाया है। आपको बता दें पिछले कुछ दिनों से बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश में खूब बारिश हो रही है, जो क्वालीफायर मैच के दिन भी हो सकती है। ऐसे में अगर बारिश होती है, तो देखने वाली बात होगी कि मैच में उससे क्या असर पड़ता है।

रद्द हुआ मैच तो कौन होगा विजेता

आपको बता दें पिछले दिनों बीसीसीआई ने प्लेऑफ को लेकर एक नियम जारी किया था, जिसमें बताया था अगर बारिश हुआ तो मैच का निर्णय कैसे लिया जाएगा। अगर मैच में खूब बारिश हुई तो सुपर ओवर से मैच का परिणाम तय किया जाएगा अगर सुपर ओवर भी ना हो पाया तो प्वाइंट्स टेबल में ऊपर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। यानी कि अगर आज मैच नहीं हो पाया तो गुजरात टाइटन्स सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी।

0/Post a Comment/Comments