IPL 2022: टिम साउथी ने न तो आंद्रे रसेल और न ही कप्तान श्रेयस अय्यर बल्कि इन्हें दिया केकेआर की जीत का पूरा श्रेय


IPL 2022 में यूं तो शनिवार का दिन डबल हैडर का दिन होता है लेकिन आज एक ही मैच खेला गया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में आमने-सामने थीं कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद। टॉस जीतकर कोलकाता नाईट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का ये फैसला भी सच ही साबित हुआ और पहले उनके बल्लेबाजों और बाद में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को आसानी से जीत दिला दिया।

केकेआर ने 54 रनों से जीता मैच

इस मैच में कोलकाता ने 54 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे रसेल के नाबाद 49 और सैम बिलिंग्स के 34 रनों के दम पर 177 रन बनाए। हैदराबाद 123 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ कोलकाता ने अपने आप को प्लेऑफ की रेस में कायम रखा है। 

सनराइजर्स भी अभी रेस में है। दोनों टीमें यहां से 14-14 अंकों तक ही जा सकती हैं और अगर इन दोनों टीमों को आगे जाना है तो बाकी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। 

टिम साउदी ने जीत के बाद कही ये बात

मैच के बाद टिम साउदी ने कहा, “एक शानदार जीत। हमारे लिए हर मैच जीतना जरूरी है, इसलिए जब आप इतने बड़े अंतर से जीतते हैं तो यह वास्तव में सुखद होता है। मुझे यह जानने में काफी समय हो गया कि आपके मौके आते हैं और चले जाते हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट में आपको गुणवत्ता वाले विदेशी खिलाड़ी बाहर बैठे हैं, इसलिए मैं बस तैयार रहने की कोशिश कर रहा था, जब मौका आता है और जब आप खेलते हैं, तो थोड़ा सा भाग्य होता है और कोशिश करें और इसका अधिकतम लाभ उठाएं। नेट्स में मैच की स्थिति को दोहराना कठिन है, लेकिन अगर आप कोशिश कर सकते हैं और इसे मैच की स्थितियों के करीब दे सकते हैं, तो यह आपको सबसे अच्छा मौका देता है। अपने आप को वापस करें और मैं यहां कई सालों से हूं और कई वर्षों से कई पक्षों से अंदर और बाहर रहा हूं और लगता है कि इससे भी मदद मिलती है। हमने यहां कुछ गेम पहले खेले थे और यह एक समान तरह की सतह थी और हमें पता था कि एक लेंथ के पीछे हिट करना मुश्किल था और अपनी योजनाओं पर टिके रहे। जाहिर है कि दो वर्ग के स्पिनर और जिस तरह से नारायण अपने पहले दो ओवरों के बाद वापस वापसी करने में सक्षम थे और साथ ही साथ उनके आसपास भी।”

0/Post a Comment/Comments