IPL 2022: ‘मेरे पिता, गौतम गंभीर, और केएल राहुल के बदौलत ही आज मैं जो हूं’, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए आवेश खान ने दिया पूरा श्रेय


ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद कातिलाना गेंदबाजी के दम पर IPL 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR vs LSG) को एकतरफा मुकाबले में 77 रन से रौंदा। 

इस विशाल जीत के साथ ही लखनऊ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई और उसका प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना लगभग तय है। 11 मैच में 8 जीत के साथ केएल एंड कंपनी के 16 अंक हो चुके हैं। दूसरी ओर कोलकाता की यह 11 मैच में सातवीं हार है।

लखनऊ ने बनाया था अच्छा स्कोर

इससे पहले टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (50 रन) के अर्धशतक और दीपक हुड्डा (41 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी के बाद सात विकेट पर 176 रन बनाए थे। 

इस स्कोर में 19वें ओवर में बने 30 रन ने केकेआर को मैच से बाहर करने में अहम भूमिका निभाई। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने तीन ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके। सुनील नरेन और टिम साउदी ने एक विकेट हासिल किया।

आवेश खान ने की कमाल की गेंदबाजी

आवेश खान ने एक बार फिर गेंद से जलवा दिखाया और लाजवाब प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने 3 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट झटके और अपनी अच्छी गेंदबाजी से ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड भी जीता। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“लक्ष्य उन्हें (रसेल) आउट करना था। राहुल के साथ बातचीत हुई, बात यह थी कि अगर मैं हार्ड लेंथ की गेंद पर छक्का खाता हूं, तो भी मैं उसका समर्थन करूंगा। उसे उस लंबाई तक आउट होते देखा है। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जीत सकते हैं। मेरे पिताजी हमेशा मुझे प्रेरित करते हैं, यहां तक ​​कि यहां के कोचों और गौतम और राहुल को भी। भूमिका विकेट लेने और गेम जीतने की है। पिछले चार मैचों में हमने बाद में गेंदबाजी की है, इसलिए हमें पिच का अंदाजा है।”


0/Post a Comment/Comments