IPL 2022: ऋषभ पंत को 'आंद्रे रसेल' मोड में करनी चाहिए बल्लेबाजी, रवि शास्त्री की दिल्ली के कप्तान को सलाह


भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान ऋषभ पंत को सलाह दी है कि वह गेंदबाज कौन है और 'आंद्रे रसेल' मोड में बल्लेबाजी किए बिना उनकी नजर में सब कुछ खत्म कर दें।

ऋषभ पंत और डीसी टीम के लिए आईपीएल 2022 में अच्छी आउटिंग नहीं रही है। डीसी को 11 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में 5 वें स्थान पर रखा गया है और अंतिम चार में जगह बनाने का मौका पाने के लिए उसे शेष सभी 3 गेम काफी अंतर से जीतने की जरूरत है।

पंत ने खुद बल्ले से अच्छा समय नहीं बिताया है, 11 मैचों में 152.71 की स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए हैं, लेकिन सार्थक योगदान और बड़े स्कोर बनाने के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने अपनी विनाशकारी शक्ति की झलक दिखाई है, लेकिन टीम को लाइन में नहीं ले जा सके जैसे उन्होंने अतीत में कई बार किया है।

"मुझे लगता है कि एक बार जब वह गति प्राप्त कर लेता है तो उसे नहीं बदलना चाहिए, उसे खेल के इस प्रारूप में रसेल मोल्ड में होना चाहिए। आप अपनी नजर में हैं, आप इसे अच्छी तरह से मार रहे हैं - बहुत ज्यादा मत सोचो। नहीं कोई फर्क नहीं पड़ता कि गेंदबाज कौन है, अगर उसे स्मैक करना है, तो उसे स्मैक करें। कौन जानता है, आप लोगों की अपेक्षा से अधिक मैच जीत सकते हैं , " शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के 'टी 20 टाइम आउट' पर कहा।  

मर रहा है टेस्ट क्रिकेट, लोग चाहते हैं टी20; अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं पहुंचने वाले खिलाड़ियों को मिल रहे 7-10 करोड़- युवराज सिंह

शास्त्री ने कहा कि रसेल के दिमाग की वह स्पष्टता है जो उन्हें टी 20 क्रिकेट में सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक बनाती है। और उन्हें लगता है कि अगर पंत अपनी मानसिकता में भी स्पष्टता लाते हैं तो पंत भी ऐसा ही कर पाएंगे।

" रसेल अपनी मानसिकता में बहुत, बहुत स्पष्ट हैं। यह एक बार जब वह मूड में होता है तो यह बैंग-बैंग-बैंग होता है। उसे कोई रोक नहीं सकता है, यहां तक ​​​​कि एक नकारात्मक विचार भी नहीं है जो उसके सिस्टम के माध्यम से झांकेगा - यह (सभी के बारे में) स्मैकिंग है। ऋषभ उस अंदाज में खेलने में पूरी तरह से सक्षम है, और मुझे उम्मीद है कि वह इस तरह से सोचता है क्योंकि आप टी20 क्रिकेट में उससे कुछ खास पारियां देखेंगे। , लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसे अपनी गति बदलनी चाहिए , ”उन्होंने कहा।

0/Post a Comment/Comments