IPL 2022: शुभमन गिल को नजरअंदाज कर हार्दिक पंड्या ने इस खिलाड़ी को दिया प्लेऑफ में पहुंचाने का श्रेय, इस युवा गेंदबाज के तारीफों के बांधे पूल


इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2022 का 57वां लीग मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स के बीच पुणे में खेला गया। इस मैच को गुजरात ने 62 रनों से जीता और आईपीएल के इस सीजन के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। 

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए। अब लखनऊ को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में 82 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 62 रनों के अंतर से हार गई।

जीत से बेहद खुश हैं कप्तान हार्दिक पांड्या

मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, “वाकई, लड़कों पर गर्व है। इस लीग में 14वें मैच से पहले क्वालीफाई करना शानदार प्रयास है। सच कहूं तो पिछले गेम में हमने सोचा था कि खेल खत्म होने से पहले ही खत्म हो गया। हमने जितने भी मैच जीते, उन सभी मैचों में हम हमेशा दबाव में रहे और हमने महसूस किया कि जिस तरह की बल्लेबाजी हमने की थी, उससे हम आखिरी ओवर में मैच खत्म कर देंगे। वह सीख रहा था हमने लिया। हम आज बस निर्मम होना चाहते थे, और खेल के बाद आराम करना चाहते थे।” 

गेंदबाजों ने किया कमाल का प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, “मैं साई किशोर को बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में काफी अच्छा मानता हूं। हमारे पास जिस तरह के तेज गेंदबाज थे, उसके कारण उनका और जयंत यादव का खेलना संभव नहीं था। लखनऊ उनकी लंबाई में थोड़े छोटे थे, और फुलर लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे। हमारे गेंदबाजों ने वह सब कुछ किया जो हमने उनसे करने को कहा था और आज हमने सभी क्षेत्रो में टिक कर खेला। मुझे हमेशा लगता है कि अगर आप ऐसा खेल हारते हैं जैसे हम अपने पिछले गेम में हारे थे, तो हम एक टीम के रूप में गेम जीतते और हारते हैं। हां, हमने वह नहीं किया जो हम करना चाहते थे। हमने इसे गड़बड़ कर दिया, लेकिन हमे इससे एक टीम के रूप में मजबूती मिली। हर कोई एक-दूसरे के साथ खड़ा था, हमने लगातार 2 मैच हारने के बाद ये सुनिश्चित किया कि हमे जीत के ट्रैक पर लौटना है। हम अभी भी दूसरे स्थान पर थे और इसका मतलब था कि हम कुछ सही कर रहे थे।”

0/Post a Comment/Comments