IPL 2022: “RCB खुद अपने आपको प्ले ऑफ से बाहर करेगी” वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी, ये 4 टीम बनाएंगी इस साल अंतिम 4 में जगह

इंडियन प्रीमियर लीग में 64 लीग मैच संपन्न हो चुके हैं। लीग मैच में सिर्फ 6 मैच को गिनती बची हैं। लेकिन प्ले ऑफ में पहुंचने वाली एक मात्र टीम अभी गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) ही है। गुजरात टाइटंस प्ले ऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है और ये ही नही लीग में खिताब की सबसे प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। लीग की शुरुआत से पहले गुजरात टाइटंस को फेवरेट टीम में भी नही रखा जा रहा था। लेकिन अब सभी को अपने प्रदर्शन से आश्चर्य में करते हुए प्ले ऑफ में सफलता से पहुंच चुकी है और टेबल की टॉपर टीम भी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके वसीम जाफर ने भविष्यवाणी करके बताया है कि अब कौन ही तीन टीम प्लेऑफ में पहुंचने का दम रखती है।

RCB खुद अपने दरवाजे बंद करेगी और प्ले ऑफ में नहीं पहुंचेगी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। हालांकि अपना अंतिम मैच काफी निराश प्रदर्शन से हारी है। लेकिन 13 मैच में 7 जीत और 14 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में पांचवे स्थान पर बनी हुई है, लेकिन वसीम जाफर का कहना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्ले ऑफ के लिए अपने दरवाजे खुद बंद करेगी। वहीं प्ले ऑफ में भी नहीं पहुंचेगी।

वसीम जाफर बोले राजस्थान हार के बाद भी कर लेगी क्वालीफाई

वसीम जाफर का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम अगर अपना मैच हार भी जाती है तब काफी निराश होगी। लेकिन वो क्वालीफाई कर लेगी, क्योंकि टीम मैच जीत लेगी। पंजाब और दिल्ली दोनों टीम क्वालीफाई कर लेगी। दोनो नंबर चार के लिए मौजूद होंगी, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने दरवाजे खुद बंद कर लेगी और क्वालीफाई नहीं कर पायेगी। आरसीबी अभी प्ले ऑफ की रेस में है। लेकिन वसीम जाफर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विषय में ये बड़ी बात कही है। हालांकि उनकी ये बात फ्रेंचाइजी के रिकॉर्ड के आधार पर हो सकती है।

वसीम जाफर ने कहा “अगर राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां से दो में से दो मैच हारती है, तो काफी निराशा होगी। लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा हो सकता है। टीम की परफॉर्मेस मैं देख सकता हूं कि वह क्वालीफाई करेंगे। वहीं पंजाब और दिल्ली क्वालीफाई कर सकते हैं इनमें से एक टीम चौथे स्थान पर पहुंचेगी। मुझे लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी अपने दरवाजे खुद बंद कर लेगी और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी”।

0/Post a Comment/Comments