IPL 2022 Point Table Update: 58वां मैच के बाद प्लेऑफ के लिए मिली 4 टीमें, इन टीमों का सफ़र हुआ ख़त्म

Tata IPL 2022 Points Table

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का 58वा मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) ने राजस्थान रॉयल्स ( RR) के ऊपर 8 विकेट से जीत हासिल की है। जिसके बाद अब आईपीएल प्वाइंट टेबल में टीम के प्लेऑफ के समीकरण बदल गए हैं। ये कुछ टीम के पक्ष में तो कुछ के विपक्ष में जाएगा। जानिए क्या है प्वाइंट टेबल का हाल…

राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद ये है समीकरण

दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच मैच में राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली है। लेकिन दोनों टीम को पोजिशन में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। जिसके बाद भी टीम के लिए जीत और हार के समीकरण बदल गए हैं। आईपीएल में लीग मैच की उल्टी गिनती चल रही है। दिल्ली कैपिटल्स ( DC) की टीम 12 मैच में 6 जीत के 12 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में पांचवे स्थान पर हैं। तो वहीं राजस्थान रॉयल्स हार के बाद 12 मैच सात जीत के साथ 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

ये है टॉप 4 की टीमें

आईपीएल प्वाइंट टेबल ( IPL 2022 Point Table) की पोजिशन में इस मैच के बाद कोई बदलाव नहीं हुआ है। गुजरात टाइटंस की टीम 12 मैच में 9 जीत के 18 अंक के साथ नंबर वन पर है और साथ ही क्वालीफाई भी कर चुकी है। तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 12 मैच में 8 जीत के 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स 12 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ तीसरे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी 12 मैच में सात जीत के 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

तो वही दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12 मैच में 6 जीत के 12 अंक के साथ पांचवे, सनराइजर्स हैदराबाद 11 मैच में पांच जीत के 10 अंक के साथ छ्टे स्थान पर है। पंजाब किंग्स 11 मैच में पांच जीत के 10 अंक के साथ नौवे स्थान पर हैं।

Points Table 2022


ये टीमें है प्ले ऑफ से बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स लीग के प्ले ऑफ से बाहर है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 12 मैच में 5 जीत के 10 अंक के साथ सातवे स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 11 मैच में चार जीत के 8 अंक के साथ 9वें और मुंबई इंडियंस 11 मैच में दो जीत के 4 अंक के साथ 19वे स्थान पर हैं। ये तीन टीम प्ले ऑफ से बाहर है, लेकिन अपने बचे मैच से दूसरी टीम का खेल बिगड़ सकती हैं।

0/Post a Comment/Comments